1 क्लिक से 13 करोड़ का नुकसान! Whatsapp लिंक ने बुजुर्ग को कर दिया बर्बाद

Edited By Parveen Kumar,Updated: 05 Sep, 2024 09:40 PM

loss of rs 13 crores in 1 click

हाल ही में तेलंगाना में ऑनलाइन ठगों ने एक बुजुर्ग से स्टॉक मार्केट में निवेश का झांसा देकर 13 करोड़ रुपये ठग लिए हैं। तेलंगाना साइबर सिक्योरिटी ब्यूरो ने बुधवार को इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है। बुजुर्ग ने सोमवार को...

नेशनल डेस्क : हाल ही में तेलंगाना में ऑनलाइन ठगों ने एक बुजुर्ग से स्टॉक मार्केट में निवेश का झांसा देकर 13 करोड़ रुपये ठग लिए हैं। तेलंगाना साइबर सिक्योरिटी ब्यूरो ने बुधवार को इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है। बुजुर्ग ने सोमवार को पुलिस में इस ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत के अनुसार, हैदराबाद के एक रिटायर्ड कर्मचारी को ठगों ने व्हाट्सएप के माध्यम से स्टॉक मार्केट ट्रेडिंग से संबंधित टिप्स का लिंक भेजा। बुजुर्ग को पहले से ही स्टॉक मार्केट में निवेश का अनुभव था और उन्होंने इससे लाभ भी प्राप्त किया था। ठगों के मैसेज का जवाब देने के बाद, उन्हें कई नामी कंपनियों जैसे AFSL, Upstox, और इंटरनेशनल ब्रोकर्स के नाम पर लिंक भेजे गए और एक व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया। इन कंपनियों के नाम की वजह से बुजुर्ग को किसी प्रकार का संदेह नहीं हुआ।

ठगों ने खुद को इन प्रसिद्ध कंपनियों का प्रतिनिधि बताकर बुजुर्ग को स्टॉक मार्केट में निवेश के लिए सलाह दी। उन्होंने पहले बुजुर्ग को थोड़ा-सा लाभ दिखाया और उनके विश्वास को जीतने के लिए पैसे निकालने की सुविधा भी प्रदान की। जब बुजुर्ग ने ठगों पर विश्वास कर लिया, तो उन्होंने एक ही बार में 13 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद ठगों ने बुजुर्ग से संपर्क करना बंद कर दिया, जिससे बुजुर्ग को समझ आया कि वे ठगी के शिकार हो गए हैं।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस और साइबर सुरक्षा एजेंसियाँ इस पर कार्रवाई कर रही हैं और ठगों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। इस घटना से यह स्पष्ट होता है कि ऑनलाइन ठगी के शिकार होने से बचने के लिए सतर्क रहना अत्यंत महत्वपूर्ण है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!