19 KG का कमर्शियल सिलेंडर 39 रुपए महंगा, आज से देशभर में लागू होगी कीमत, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Parveen Kumar,Updated: 01 Sep, 2024 05:21 AM

lpg cylinder will be more expensive from today

तेल विपणन कंपनियों ने वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया है। 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में दिल्ली में 39 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

नेशनल डेस्क : तेल विपणन कंपनियों ने वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया है। 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में दिल्ली में 39 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी 1 सितंबर यानि आज से लागू हो गई हैं। 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत आज से 1,691.50 रुपये है।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
दिल्ली में किशोर पर 8 बार चाकू से किया वार

दक्षिण दिल्ली के नेब सराय इलाके में सात लड़कों ने 19 वर्षीय एक युवक पर चाकू से हमला किया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यश के शरीर पर कई घाव हैं और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। राजू पार्क निवासी यश पर शुक्रवार को नाबालिगों के एक समूह ने चाकू से आठ बार वार किया।

दिल्ली विधानसभा चुनाव अभी हुए तो आप सभी 70 सीटें जीतेगी
आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि अगर दिल्ली में विधानसभा चुनाव अभी होते हैं तो उनकी पार्टी सभी 70 सीटें जीतेगी। राजेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र में अपने पदयात्रा अभियान के दौरान दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर भी हमला किया और विपक्षी पार्टी पर उन्हें और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को "फर्जी" मामलों में जेल में डालने का आरोप लगाया। 

ट्रक से 11 करोड़ रुपये के iPhone चोरी
मध्यप्रदेश के सागर में एक कंटेनर ट्रक से 11 करोड़ रुपये के करीब 1,500 आईफोन लूट लिए गए, जिसके बाद एक पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया और दो को कथित तौर पर ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए लाइन हाजिर किया गया। सागर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय उइके ने ‘पीटीआई- भाषा' को बताया कि फोन ले जाने वालों ने दावा किया है कि 15 अगस्त को ट्रक के चालक को नशीला पदार्थ खिलाकर और उसका मुंह बंद करके लूट की गई।

सुप्रीम कोर्ट के 75 साल पूरे, पीएम मोदी ने जारी किया डाक टिकट और सिक्का
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उच्चतम न्यायालय की स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में शनिवार को एक सिक्का और डाक टिकट जारी किया। उन्होंने शीर्ष अदालत की ओर से‘भारत मंडपम'में आयोजित जिला न्यायपालिका के दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए 75 रुपए का यादगार एक सिक्का और डाक टिकट जारी किया।

महिलाओं की सुरक्षा के लिए देश में कई सख्त कानून बनाए गए
कोलकाता में एक महिला प्रशिक्षु डॉक्टर की कथित हत्या और यौन उत्पीड़न पर बढ़ते आक्रोश के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोहराया कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए देश में कई सख्त कानून बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि आधी आबादी (महिलाओं) को अधिकतम सुरक्षा तभी मिलेगी जब महिलाओं पर अत्याचार से संबंधित मामलों में त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

नितिन गडकरी ने की नई ट्रांसपोर्ट पॉलिसी की घोषणा
भारत सरकार ने सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक नई ट्रांसपोर्ट पॉलिसी की घोषणा की है, जिसमें अगले दो वर्षों में दो महत्वपूर्ण बदलाव लागू होंगे। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के अनुसार, 2025 से हल्के वाहनों और 2026 से भारी वाहनों के लिए नए नियम प्रभावी होंगे, जिनसे सड़क हादसों में कमी आने की संभावना है।

मां ने की 6 दिन की बच्ची की गला घोंटकर हत्या
दिल्ली के पीएस ख्याला इलाके में एक हृदयविदारक घटना सामने आई है। यहां एक 6 दिन की बच्ची के लापता होने की सूचना मिलने के बाद, उसका शव पास के घर की छत पर एक बैग में पाया गया। इस घटना ने पूरे इलाके को हिला कर रख दिया है। बच्ची के लापता होने की सूचना पर पुलिस तुरंत हरकत में आई और जांच शुरू की। खोजबीन के दौरान, बच्ची का शव पास के घर की छत पर एक बैग में मिला।

CISF में कॉन्स्टेबल के 1130 पदों पर निकली भर्तियां
12वीं पास युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने कांस्टेबल (फायरमैन) के 1130 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार CISF की आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.cisf.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 30 अगस्त 2024 से शुरू हो चुकी है और इसकी अंतिम तिथि 30 सितंबर 2024 है।

लड़के ने दोस्त की नाबालिग बहन के साथ किया दुष्कर्म
दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के एक इलाके से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 14 साल के लड़के ने पड़ोस की 5 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म किया। जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली, वह तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने नाबालिग बच्ची को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल भेजा, जहां उसके माता-पिता की मौजूदगी में बच्ची से बातचीत की गई।

28 चकबंदी अधिकारियों पर गिरी CM योगी की गाज
योगी सरकार ने पद के दुरुपयोग, काम में लापरवाही और भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी सख्त नीति को लगातार बनाए रखा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कड़ी निगरानी में चकबंदी विभाग में लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का सिलसिला जारी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर चकबंदी मामलों में विलंब, लापरवाही और अनियमितता के आरोप में 8 मंडलों के 2 दर्जन से अधिक चकबंदी अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की गई है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!