बदले मौसम के बीच Mata Vaishno Devi भक्तों ने तोड़ा रिकाॅर्ड, अब तक 79 लाख श्रद्धालुओं ने किए मां के दर्शन

Edited By Anu Malhotra,Updated: 17 Oct, 2024 12:30 PM

maa vaishno devi  devotion katra  maa vaishno devi yatra

मां वैष्णो देवी की पवित्र यात्रा इन दिनों पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ जारी है। देशभर से हजारों श्रद्धालु कटरा पहुंचकर मां वैष्णो देवी के दर्शन कर रहे हैं। हालांकि, अब यात्रा के दौरान हल्की ठंड का एहसास भी शुरू हो गया है, लेकिन इसके बावजूद भक्तों...

नेशनल डेस्क:   मां वैष्णो देवी की पवित्र यात्रा इन दिनों पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ जारी है। देशभर से हजारों श्रद्धालु कटरा पहुंचकर मां वैष्णो देवी के दर्शन कर रहे हैं। हालांकि, अब यात्रा के दौरान हल्की ठंड का एहसास भी शुरू हो गया है, लेकिन इसके बावजूद भक्तों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई है। सभी श्रद्धालु अपने परिवारों के साथ पूरी निष्ठा के साथ मां के चरणों में नतमस्तक हो रहे हैं।

ठंड का हल्का एहसास लेकिन आस्था अडिग
दिन के समय धूप खिली रहने के बावजूद, शाम ढलते ही ठंडी हवाओं के कारण हल्की ठंड का एहसास होने लगा है। हालांकि, श्रद्धालु अपनी यात्रा को पूरे जोश और श्रद्धा के साथ जारी रखे हुए हैं। चाहे कटरा का आधार शिविर हो या मां वैष्णो देवी का भवन, हर जगह श्रद्धालुओं की भीड़ बनी हुई है।

 79 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन
वर्ष 2024 में अब तक करीब 79 लाख से अधिक भक्त मां वैष्णो देवी के दर्शन कर चुके हैं। वहीं, अक्टूबर माह में अब तक 5.75 लाख श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में हाजिरी लगाई है। 15 अक्टूबर की दोपहर तक 17,300 श्रद्धालु अपना पंजीकरण करवा चुके थे और वे मां वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे। इसके अलावा, भैरव घाटी में भी भक्त बाबा भैरवनाथ के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।
 
इस प्रकार, मां वैष्णो देवी की यात्रा पूरी श्रद्धा और जोश के साथ जारी है, और भक्तगण आस्था की इस यात्रा में बंधे हुए हैं, चाहे मौसम में ठंड का असर हो या त्योहारों की व्यस्तता।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!