महाराष्ट्रः शादी का झांसा देकर युवती से रेप, युवक के खिलाफ मामला दर्ज

Edited By Yaspal,Updated: 24 Jul, 2024 12:26 AM

maharashtra a young man made relations with a girl by promising marriage

महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में एक युवती ने युवक पर शादी का झांसा देकर संबंध बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक, महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में शादी का झांसा देकर मुंबई की एक महिला से बलात्कार करने के आरोप में 36 वर्षीय एक व्यक्ति पर आरोप...

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में एक युवती ने युवक पर शादी का झांसा देकर संबंध बनाने का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक, महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में शादी का झांसा देकर मुंबई की एक महिला से बलात्कार करने के आरोप में 36 वर्षीय एक व्यक्ति पर आरोप लगाया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, महिलाओं ने कथित तौर पर पीड़िता को फोन पर गाली दी, धमकी दी और आरोपी से शादी न करने के लिए कहा।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना तब सामने आई जब 25 वर्षीय पीड़िता ने चिपलून पुलिस स्टेशन में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसने कथित तौर पर शादी का झूठा वादा करके उसके साथ बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि मामले को जीरो एफआईआर के साथ मध्य मुंबई के नेहरू नगर पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया है।

शिकायतकर्ता के अनुसार, वह 2022 में अपने पिता के एक कॉमन फ्रेंड के जरिए आरोपी आदित्य परब के संपर्क में आई, जो अपनी बेटी के लिए दूल्हा ढूंढ रहा था। अधिकारी ने कहा कि दोनों परिवारों की बैठकों के बाद, पीड़िता ने परब से शादी करने का फैसला किया, जो ब्राजील में एक निजी कंपनी में काम कर रहा था और अगस्त 2023 में घर लौट आया। घर लौटने के बाद उनकी शादी की बातचीत फिर से शुरू हुई, लेकिन उसने पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों को विभिन्न कारणों का हवाला देकर शादी का वादा करने से इनकार कर दिया। जब पीड़िता आरोपी के घर पर थी तो उसने 5 जुलाई को उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। अगले दिन, दोनों रत्नागिरी जिले के गुहागर गए, जहां वे एक रिसॉर्ट में रुके, जहां वे फिर से उन्होंने संबंध बनाए। हालांकि, मुंबई लौटने पर युवक ने उससे बचना शुरू कर दिया।

अधिकारी ने कहा कि युवक ने अपने प्रशिक्षण और कर्ज के बोझ का कारण बताकर शादी को टालने की भी कोशिश की। अधिकारी ने कहा कि यह महसूस करने के बाद कि उसके साथ धोखा हुआ है, पीड़िता ने पुलिस से संपर्क किया और व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!