टी20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया के लिए खुला खजाना...सरकार ने की इतने करोड़ इनाम की घोषणा

Edited By Anu Malhotra,Updated: 06 Jul, 2024 12:42 PM

maharashtra cm eknath shinde 11 crore prize money world champions team india

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बारबाडोस में टी20 विश्व कप 2024 जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शुक्रवार को 11 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। उन्होंने मुंबई में विधान भवन (राज्य विधानमंडल परिसर) के केंद्रीय हॉल में इसकी...

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बारबाडोस में टी20 विश्व कप 2024 जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम के लिए शुक्रवार को 11 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा की। उन्होंने मुंबई में विधान भवन (राज्य विधानमंडल परिसर) के केंद्रीय हॉल में इसकी घोषणा की, जहां टीम के चार मुंबई खिलाड़ियों - कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे को सम्मानित किया गया।

सीएम शिंदे ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ अपनी बातचीत की झलकियां भी साझा कीं, जहां मुंबईकर-चौकड़ी को उनके गले में शॉल, एक विशेष प्रतीक चिन्ह और विश्व कप में उनकी महत्वपूर्ण जीत के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति लेते देखा जा सकता है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से सम्मान का प्रतीक. यह कार्यक्रम विधानसभा के सभी सदस्यों की उपस्थिति में हुआ और सुना गया कि खिलाड़ियों को इस विशाल जीत के बारे में क्या कहना है।
 

इस बीच, सीएम शिंदे ने अपने भाषण में, विशेष रूप से चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टीम की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने सूर्यकुमार यादव के शानदार कैच के बारे में भी बात की जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम गेम में एक बड़ा मोड़ था। खिलाड़ियों के अलावा, सहयोगी स्टाफ के सदस्यों - गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और टीम मैनेजर अरुण कनाडे को भी सम्मानित किया गया।
 

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मुंबई में मरीन ड्राइव पर टीम की विजय परेड के दौरान प्रभावी भीड़ प्रबंधन के लिए मुंबई पुलिस की भी सराहना की। दक्षिण मुंबई के प्रसिद्ध इलाके में अपने विश्व कप नायकों की एक झलक पाने के लिए भारी भीड़ सड़कों पर उमड़ पड़ी।  
  

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!