Maharashtra Election: कांग्रेस ने 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Edited By rajesh kumar,Updated: 26 Oct, 2024 12:59 PM

maharashtra election congress releases second list of 23 candidates

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। सूची के अनुसार, पार्टी ने भुसावल-एससी से राजेश तुकाराम मानवटकर, जलगांव (जामोद) से स्वाति संदीप वाकेकर, अकोट से महेश गंगाने, वर्धा से शेखर...

नेशनल डेस्क: कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। सूची के अनुसार, पार्टी ने भुसावल-एससी से राजेश तुकाराम मानवटकर, जलगांव (जामोद) से स्वाति संदीप वाकेकर, अकोट से महेश गंगाने, वर्धा से शेखर प्रमोदबाबू शेंडे, सावनेर से अनुजा सुनील केदार, नागपुर दक्षिण से गिरीश कृष्णराव पांडव को मैदान में उतारा है। कामठी से सुरेश यादवराव भोयर, भंडारा एससी से पूजा गणेश थावकर, अर्जुनी-मोरगांव-एससी निर्वाचन क्षेत्र से दलीप वामन बंसोड़।

पार्टी ने आमगांव-एसटी से राजकुमार लोटुजी पुरम, रालेगांव से वसंत चिंदुजी पुरके, यवतमाल से बालासाहेब शंकरराव मंगुलकर, अमी-एसटी से जितेंद्र शिवाजीराव मोघे, उमरखेड-एससी से साहेबराव दत्तराव कांबले, जालना से कालियास किसनराव गोर्तन्याल, मधुकर कृष्णराव देशमुख को औरंगाबाद पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा है।
 

इसके अलावा पार्टी ने वसई से विजय गोविंद पाटिल, कांदिवली पूर्व से कालू बधेलिया, चारकोप से यशवंत जयप्रकाश सिंह, सायन कोलीवाड़ा से गणेश कुमार यादव, श्रीरामपुर-एससी से हेमंत ओगले, निलंगा से अभयकुमार सतीशराव सालुंखे और शिरोल निर्वाचन क्षेत्र से गणपतराव अप्पासाहेब पाटिल को मैदान में उतारा है। .गुरुवार को पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए 48 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

महा विकास अघाड़ी गठबंधन ने 255 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपनी सीट-बंटवारे की व्यवस्था का खुलासा किया है, जिसमें प्रत्येक पार्टी को 85 सीटें दी गई हैं। राज्य विधानसभा की शेष 23 सीटें संबंधित पार्टी उम्मीदवारों की सूची के आधार पर आवंटित की जाएंगी। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि गठबंधन के प्रत्येक सहयोगी, अर्थात कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

20 नवंबर को होंगे महाराष्ट्र चुनाव 
इसके अतिरिक्त, शिवसेना नेता संजय राउत ने भी पुष्टि की कि एमवीए साझेदार 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होने हैं, जबकि सभी 288 सीटों के लिए मतगणना 23 नवंबर को होगी। 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 105 सीटें, शिवसेना ने 56 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थीं। 2014 में भाजपा ने 122 सीटें, शिवसेना ने 63 और कांग्रेस ने 42 सीटें जीती थीं।

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!