Maharashtra: नागपुर में CSMT शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे हुए बेपटरी, कोई हताहत नहीं

Edited By Yaspal,Updated: 22 Oct, 2024 05:22 PM

maharashtra two coaches of csmt shalimar express derailed in nagpur

महाराष्ट्र के  नागपुर के करीब कलमना स्टेशन के पास सीएसएमटी शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन (18029) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है

नागपुरः महाराष्ट्र के  नागपुर के करीब कलमना स्टेशन के पास सीएसएमटी शालीमार एक्सप्रेस ट्रेन (18029) के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। ट्रेन मुंबई से शालीमार जा रही थी। सूचना मिलते ही मौके पर रेलवे के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। रेलवे ट्रैक को ठीक करने का काम किया जा रहा है।

कल्याण में पटरी से उतरी लोकल
बता दें कि कुछ दिन पहले ही कल्याण जिले में भी एक लोकल ट्रेन पटरी से उतर गई थी। इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली। वहीं हादसे की जानकारी देते हुए मध्य रेलवे के प्रवक्ता ने कहा, 'यह घटना कल्याण स्टेशन के प्लैटफॉर्म नंबर 2 पर हई, जब एक कोच पटरी से उतर गया। ट्रेन सीएसएमटी की ओर जा रही थी, तभी एक कोच पटरी से उतर गया। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।' इस घटना के बाद चर्चगेट से मुंबई सेट्रल तक धीमी गति वाली पटरी को रोक दिया गया था। इस कारण चर्चगेट से मुंबई सेंट्रल के बीच कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया। इस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा।

असम में भी डिरेल हुई थी ट्रेन
इससे पूर्व असम के डिबालोंग स्टेशन के पास एक ट्रेन डिरेल हो गई थी। बताया जा रहा था कि जो ट्रेन डिरेल हुई, वह अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन थी। इस ट्रेन के 8-10 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। रेलवे के प्रवक्ता ने इसे लेकर बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अगरतला और मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस के बीच चलने वाली ट्रेन डिबालोंग स्टेशन से गुजरते समय पटरी से उतर गई। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन में सवार यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस घटना के बाद रेलवे की तरफ से किसी भी जानकारी या सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया था।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!