कोयला खदान में बड़ा हादसा, दम घुटने से 3 मजदूरों की मौत, बिना सुरक्षा उपकरणों के कर रहे थे काम

Edited By Yaspal,Updated: 15 Jul, 2024 06:08 AM

major accident in coal mine 3 workers died due to suffocation

गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में एक अवैध कोयला खदान में दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है

नेशनल डेस्कः गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में एक अवैध कोयला खदान में दम घुटने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में चार लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उन्हें पकड़ने की कोशिश की जा रही है। जिले के मुली-मुली पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित लक्ष्मण डाभी (35), खोदाभाई मकवाना (32) और विराम केरलिया (35) शनिवार को जिले के थानगढ़ तालुका के भेट गांव के पास एक खदान में खुदाई कर रहे थे कि इसी दौरान दम घुटने से उनकी मौत हो गई।

अधिकारी ने कहा कि जब तीनों लोग संबंधित आरोपियों के लिए कार्य कर रहे थे तो उनके पास हेलमेट, मास्क या अन्य सुरक्षा उपकरण नहीं थे। प्राथमिकी (एफआईआर) के अनुसार आरोपियों ने मृतकों को कुआं खोदने के काम में लगाते समय हेलमेट या अन्य सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं कराए थे। इसमें कहा गया है कि कुएं से निकलने वाली जहरीली गैस के कारण उनकी मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि जशाभाई केरलिया, जनक अनियारिया, खिमजीभाई सारडिया और कल्पेश परमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि मजदूरों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इससे पहले फरवरी में जिले में एक अवैध खनन कार्य के लिए ‘जिलेटिन' की छड़ों से हुए विस्फोट के बाद निकली जहरीली गैस के कारण तीन श्रमिकों की मौत हो गई थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!