UP में टला बड़ा रेल हादसा, डिरेल होने से बाल-बाल बची फर्रुखाबाद एक्सप्रेस, पटरी पर मिला लकड़ी का लट्ठा

Edited By Yaspal,Updated: 24 Aug, 2024 05:50 PM

major rail accident averted in up farrukhabad express narrowly derailment

कासगंज-फर्रुखाबाद रेलवे ट्रैक पर एक ‘पैसेंजर' ट्रेन को रेल की पटरियों पर लकड़ी का एक लट्ठा नजर आने के बाद रोक दिया गया। रामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि कासगंज-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस को शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे...

लखनऊः कासगंज-फर्रुखाबाद रेलवे ट्रैक पर एक ‘पैसेंजर' ट्रेन को रेल की पटरियों पर लकड़ी का एक लट्ठा नजर आने के बाद रोक दिया गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। रामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि कासगंज-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस को शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे कासगंज-फर्रुखाबाद रेलवे ट्रैक पर भटासा रेलवे स्टेशन के पास रोक दिया गया, क्योंकि इंजन ट्रैक पर लकड़ी के लट्ठे से टकरा गया था और तब चालक ने आपातकालीन ब्रेक लगाया।

प्रियदर्शी ने बताया कि इस घटना में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ है। पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को रेलवे अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा किया और कहा, ‘‘लकड़ी के लट्ठे को पटरी से हटा दिया गया, जिसके बाद ट्रेन फर्रुखाबाद स्टेशन के लिए रवाना हुई। भटासा रेलवे स्टेशन पर कुछ रेलवे ‘स्लीपर' भी टूटे हुए पाए गए।''

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उनके अनुसार घटना के संबंध में अभी तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। इस बीच शनिवार को फोरेंसिक इकाइयों, राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल की एक टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

इसके पहले 16 अगस्त की रात वाराणसी से अहमदाबाद जा रही साबरमती एक्सप्रेस के कम से कम 20 डिब्बे कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन के पास पटरी से उतर गए थे। इस मामले में रेलवे अधिकारियों ने तोड़फोड़ का आरोप लगाते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!