फिल्म एक्ट्रेस का बड़ा आरोप: अपने चार co-star पर लगाया Sexual Harassment का आरोप

Edited By Anu Malhotra,Updated: 26 Aug, 2024 02:52 PM

malayalam film actor minu muneer co stars of harassment

फिल्म अभिनेत्री मीनू मुनीर ने सोमवार को प्रमुख सितारों एम मुकेश और जयसूर्या पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया, जबकि साउथ फिल्म इंडस्टरी में महिलाओं के उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के न्यायमूर्ति के हेमा समिति के चौंकाने वाले निष्कर्षों से आहत है।

नेशनल डेस्क: फिल्म अभिनेत्री मीनू मुनीर ने सोमवार को प्रमुख सितारों एम मुकेश और जयसूर्या पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया, जबकि साउथ फिल्म इंडस्टरी में महिलाओं के उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के न्यायमूर्ति के हेमा समिति के चौंकाने वाले निष्कर्षों से आहत है।

ये आरोप निर्देशक रंजीत और अभिनेता सिद्दीकी द्वारा एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA) में अपने खिलाफ इसी तरह के आरोप लगाए जाने के बाद अपने पदों से इस्तीफा देने के एक दिन बाद आए हैं।

फेसबुक पर एक पोस्ट में, अभिनेत्री ने दावा किया कि चार अभिनेताओं - मुकेश, मनियानपिल्ला राजू, इदावेला बाबू और जयसूर्या - ने 2013 की एक फिल्म के सेट पर उनके साथ शारीरिक और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया था।

अभिनेत्री ने दावा किया, "2013 में, एक प्रोजेक्ट पर काम करने के दौरान इन व्यक्तियों द्वारा मुझे शारीरिक और मौखिक दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ा। मैंने सहयोग करने और काम जारी रखने की कोशिश की, लेकिन दुर्व्यवहार असहनीय हो गया। परिणामस्वरूप, मुझे मलयालम फिल्म उद्योग छोड़ने और चेन्नई स्थानांतरित होने के लिए मजबूर होना पड़ा। मैंने एक अखबार के लेख में दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाई थी। अब मैं अपने द्वारा सहे गए आघात और पीड़ा के लिए न्याय और जवाबदेही की मांग कर रही हूं। मैं उनके घृणित कार्यों के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने में आपकी सहायता का अनुरोध करती हूं।''  

उनके आरोपों के कुछ घंटों बाद, युवा मोर्चा और महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कोल्लम में अभिनेता मुकेश के आवास की ओर मार्च आयोजित किया और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की।  मुनीर द्वारा आरोपी बनाए गए अभिनेताओं में से एक अभिनेता मनियानपिला राजू ने आरोपों की जांच की मांग की है और दावा किया है कि उनके पीछे कई निहित स्वार्थ हैं। उन्होंने कहा, "कुछ लोग स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। आरोपियों में निर्दोष और दोषी दोनों पक्ष होंगे। इसलिए व्यापक जांच जरूरी है।"

बढ़ते दबाव के बीच, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की और महिला अभिनेताओं पर हुए अत्याचारों की जांच के लिए सात सदस्यीय विशेष टीम की स्थापना की घोषणा की है। 

वहीं, अभिनेत्री सोनिया मल्हार ने कहा कि पीड़ितों ने बार-बार जांच एजेंसियों के साथ अपनी आपबीती साझा की है। उन्होंने कहा, "हमें केंद्र और राज्य सरकार से तुरंत कार्रवाई की जरूरत है। मुझे लगता है कि बार-बार यह बताना बहुत मुश्किल है कि क्या हुआ। हर दिन नई समितियां बनाई जा रही हैं।" 2017 अभिनेत्री उत्पीड़न मामले के बाद केरल सरकार द्वारा गठित न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में मलयालम सिनेमा उद्योग में महिलाओं के उत्पीड़न और शोषण के मामलों का खुलासा हुआ है, जिससे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!