'17 महीने जेल में रहकर भी नहीं टूटे, SC और वकीलों की मेहनत का आभार' , मनीष सिसोदिया ने AAP कार्यकर्ताओं को किया संबोधित

Edited By Utsav Singh,Updated: 10 Aug, 2024 03:39 PM

manish sisodia addressed the aap workers 17 months in jail

तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने भाषण में सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने आज बजरंग बली के मंदिर जाकर भगवान से आशीर्वाद लिया। सिसोदिया ने पार्टी के नेताओं की ताकत और...

नई दिल्ली : तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने भाषण में सिसोदिया ने कहा कि उन्होंने आज बजरंग बली के मंदिर जाकर भगवान से आशीर्वाद लिया। सिसोदिया ने पार्टी के नेताओं की ताकत और दृढ़ता की सराहना की, कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता न तो टूटते हैं और न ही झुकते हैं। उन्होंने बताया कि न तो प्रवर्तन निदेशालय (ED) और न ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) उनके नेताओं को तोड़ने में सफल रहे। धमकियों और दबाव के बावजूद, पार्टी के नेता दृढ़ता से अपने संकल्प पर डटे रहे। सिसोदिया ने अपने भाषण में पार्टी कार्यकर्ताओं की भी सराहना की, जो कठिन परिस्थितियों में भी पार्टी के साथ खड़े रहे और संघर्ष किया।

बाबा साहेब का संविधान मुक्ति का आधार बना
17 महीने की जेल के बाद बाहर आए मनीष सिसोदिया ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने अनुभवों और आभार को साझा किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर द्वारा तैयार किया गया संविधान उनकी मुक्ति का आधार बना। सिसोदिया ने बताया कि अंबेडकर ने 75 साल पहले ही भविष्यवाणी की थी कि इस देश में कभी न कभी तानाशाही का खतरा उत्पन्न हो सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे कठिन समय में संविधान ही हमें बचा सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने संविधान के सही उपयोग के माध्यम से तानाशाही को नष्ट कर दिया है।

वकील जेल में बंद व्यक्ति के लिए भगवान की तरह होते हैं
सिसोदिया ने उन वकीलों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने उनकी कानूनी लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि वकील जेल में बंद व्यक्ति के लिए भगवान की तरह होते हैं, और अभिषेक मनु सिंघवी उनके लिए विशेष रूप से देवता के समान हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए सिसोदिया ने आंसुओं के साथ कहा कि वकीलों की मेहनत और संघर्ष ने उन्हें शक्ति और उम्मीद प्रदान की, जिससे उन्हें विश्वास हुआ कि अंततः न्याय मिलेगा। उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें 7-8 महीने की अपेक्षा 17 महीने जेल में रहना पड़ा, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि अंत में ईमानदारी और सच्चाई की विजय हुई है।


भगवान के घर में देर हो सकती है, लेकिन अंधेर नहीं
मनीष सिसोदिया ने अपने संबोधन में विपक्षी नेताओं के खिलाफ दर्ज मामलों की गंभीरता पर चर्चा की। उन्होंने आरोप लगाया कि उन पर लगाए गए आरोप और धाराएँ आमतौर पर आतंकवादियों के खिलाफ उपयोग की जाती हैं, और इसे एक प्रकार की साजिश बताया। सिसोदिया ने यह भी कहा कि भगवान के घर में देर हो सकती है, लेकिन अंधेर नहीं होता। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी को एक उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किया और भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा.) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा, जो दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है, एक भी राज्य में भ्रष्टाचार का उदाहरण पेश नहीं कर पाई है।

केजरीवाल का नाम, देश में ईमानदारी का प्रतीक 
सिसोदिया ने कहा कि जब सभी बुरी ताकतें एकजुट हो जाती हैं, तब भी भगवान साथ देते हैं। उन्होंने बजरंगबली के दर्शन किए और पुजारी से दिल्ली के बच्चों के लिए बेहतर शिक्षा की प्रार्थना की।उन्होंने यह भी जोड़ा कि अरविंद केजरीवाल का नाम आज देश में ईमानदारी का प्रतीक बन गया है और भाजपा द्वारा किए गए षडयंत्रों के बावजूद जनता के दिलों के दरवाजे हमेशा खुले हैं। सिसोदिया ने इस बात पर जोर दिया कि जनता के समर्थन को बंद नहीं किया जा सकता, और यह कि जनता की सच्ची भावना और विश्वास हमेशा कायम रहेगा।

यह लड़ाई पूरे देश के नागरिकों की
मनीष सिसोदिया ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता उसी मिट्टी से जुड़े हैं जिसमें भगत सिंह और महात्मा गांधी जैसे महान व्यक्तियों की भूमिका रही है। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह लड़ाई केवल आम आदमी पार्टी या विपक्ष की नहीं, बल्कि पूरे देश के नागरिकों की है। आपको बता दें कि AAP मुख्यालय पहुंचने से पहले, सिसोदिया ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर नमन किया और पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता जैसे आतिशी, संजय सिंह, और सौरभ भारद्वाज भी मौजूद थे।

कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की
इसके अतिरिक्त, सिसोदिया ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। मंदिर पहुंचते ही सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका गर्म स्वागत किया और 'जय श्री राम' और 'जय हनुमान' के नारे लगाए। सिसोदिया ने भगवान हनुमान से दिल्ली के लोगों के कल्याण की प्रार्थना की और कहा कि अरविंद केजरीवाल को भी बजरंगबली का आशीर्वाद मिलेगा। AAP सांसद संजय सिंह ने भी इस अवसर पर टिप्पणी की और कहा कि 'घृणा और बदले' की राजनीति से कुछ हासिल नहीं होगा। उन्होंने आशा जताई कि अरविंद केजरीवाल जल्द ही जेल से बाहर आएंगे और इस संबंध में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!