Edited By Parminder Kaur,Updated: 04 Nov, 2024 12:25 PM
भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए 4-5 प्रतिशत की विकास दर हासिल करने के लिए सकारात्मक नजर आ रही है। कंपनी ने त्योहारों के मौसम में बिक्री में हुई वृद्धि को इसके पीछे का मुख्य कारण बताया है।
ऑटो डेस्क. भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए 4-5 प्रतिशत की विकास दर हासिल करने के लिए सकारात्मक नजर आ रही है। कंपनी ने त्योहारों के मौसम में बिक्री में हुई वृद्धि को इसके पीछे का मुख्य कारण बताया है।
मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी पार्थो बनर्जी ने कहा- "अप्रैल से अक्टूबर के बीच की रिटेल बिक्री में हमारे पास लगभग 4 प्रतिशत की कुल वृद्धि है। अक्टूबर में हमारी वृद्धि 22.4 प्रतिशत रही। साल की शुरुआत में यह अनुमान लगाया गया था कि इस साल विकास दर 4 से 5 प्रतिशत के बीच होगी। मुझे लगता है कि हम इसी दिशा में आगे बढ़ेंगे।"
पार्थो बनर्जी ने आगे कहा- "कंपनी ने अपने बिक्री नेटवर्क में इन्वेंटरी स्तर को प्रभावी रूप से कम कर दिया है। मारुति सुजुकी नवंबर में होने वाली कई लाखों शादियों पर निर्भर कर रही है, ताकि त्योहारों की बिक्री का यह उत्साह जारी रहे। हमें समझाया गया है कि देशभर में 'कुछ लाख' शादियों की योजना बनाई गई है। इसलिए हम इस बात को लेकर काफी आश्वस्त हैं कि इससे हमारी रिटेल बिक्री में अच्छी वृद्धि होगी।"