NEET में ऑल इंडिया रैंक-1 लाने वाले मेडिकल छात्र ने किया सुसाइड, कमरे में फंदे पर लटका मिला शव

Edited By Utsav Singh,Updated: 17 Sep, 2024 08:27 PM

medical student who got all india rank 1 in neet

NEET UG 2017 के टॉपर डॉक्टर नवदीप सिंह ने हाल ही में आत्महत्या की है। नवदीप सिंह ने 2017 में NEET UG परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त किया था, जो एक बड़ी उपलब्धि थी। वे मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (MAMC), दिल्ली के रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट में MD की पढ़ाई...

नेशनल डेस्क : NEET UG 2017 के टॉपर डॉक्टर नवदीप सिंह ने हाल ही में आत्महत्या की है। नवदीप सिंह ने 2017 में NEET UG परीक्षा में पहला स्थान प्राप्त किया था, जो एक बड़ी उपलब्धि थी। वे मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज (MAMC), दिल्ली के रेडियोलॉजी डिपार्टमेंट में MD की पढ़ाई कर रहे थे। उनका शव 15 सितंबर को पारसी अंजुमन गेस्ट हाउस के एक कमरे से बरामद किया गया। जब नवदीप के परिवार को उनके फोन कॉल्स का कोई जवाब नहीं मिला, तो उन्होंने नवदीप के एक दोस्त को उनकी स्थिति की जांच करने के लिए भेजा। दोस्त ने पाया कि कमरा अंदर से बंद था। इसके बाद गेस्ट हाउस के गार्ड को बुलाया गया, जिन्होंने दरवाजा तोड़कर नवदीप के शव को बाहर निकाला। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

यह भी पढ़ें- Supreme Court : बुलडोजर एक्शन पर SC की रोक, कहा- बिना इजाजत न करें तोड़फोड़

सुसाइड नोट की अनुपस्थिति
पुलिस के मुताबिक, घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। इस कारण आत्महत्या के वास्तविक कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने नवदीप के मोबाइल फोन को जब्त कर लिया है और उसे फॉरेंसिक लैब में जांच के लिए भेजा है। इसके साथ ही, पुलिस ने नवदीप के दोस्तों और जानने वालों से भी पूछताछ की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना 15 सितंबर की है, जब नवदीप की छुट्टी थी क्योंकि वह रविवार था। पोस्टमार्टम के बाद नवदीप का शव उनके परिवार को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें- क्या है सुभद्रा योजना, जिससे महिलाओं के खाते में आएंगे 10 हजार... PM मोदी ने किया शुभारंभ

पंजाब के मुक्तसर साहिब के निवासी थे
नवदीप की उम्र 25 साल थी और वे पंजाब के मुक्तसर साहिब के निवासी थे। उनके पिता, गोपाल सिंह ने बताया कि नवदीप लगातार उनके फोन का जवाब नहीं दे रहे थे। इस चिंता के चलते उन्होंने नवदीप के एक दोस्त को गेस्ट हाउस पर जाकर उनकी स्थिति जांचने के लिए भेजा। जब दोस्त वहां पहुँचा, तो उसने देखा कि कमरा अंदर से बंद था। इस स्थिति को देखते हुए गार्ड को बुलाया गया और काफी कोशिशों के बाद दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला गया।

यह भी पढ़ें- घर में घुसकर नाबालिग बच्ची से किया बलात्कार, पुलिस ने जारी किया आरोपी का स्केच

पिता गांव के एक स्कूल के एक प्रिंसिपल हैं
आपको बता दें कि नवदीप की उम्र 25 वर्ष थी और वे पंजाब के मुक्तसर साहिब के रहने वाले थे। नवदीप के पिता सराय नागा गांव के एक सरकारी स्कूल के एक प्रिंसिपल हैं। उनके पिता, गोपाल सिंह ने बताया कि नवदीप लगातार उनके फोन का जवाब नहीं दे रहे थे। इस पर उन्होंने नवदीप के एक दोस्त को गेस्ट हाउस भेजा ताकि स्थिति का पता लगाया जा सके। जब दोस्त वहां पहुंचा, तो पाया कि कमरा अंदर से बंद था। इसके बाद गार्ड को बुलाया गया और काफी देर की कोशिशों के बाद दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला गया।

दरवाजा तोड़कर शव निकाला गया
रिपोर्ट के अनुसार, गेस्ट हाउस का दरवाजा अंदर से बंद था। काफी देर आवाज देने के बावजूद जब कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, तो गार्ड ने दरवाजा तोड़ दिया। दिल्ली पुलिस के अनुसार, यह प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। मामले की जांच जारी है और मृतक का मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। पुलिस ने नवदीप के दोस्तों से भी पूछताछ की है, लेकिन आत्महत्या के कारण का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

 

 

 

 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!