PM मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार पिछले 10 साल के रास्ते पर चलती रहेगी : पीयूष गोयल

Edited By rajesh kumar,Updated: 27 Jul, 2024 07:57 PM

modi led nda government will move on the path of last 10 years goyal

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार पिछले 10 साल में अपने निर्धारित रास्ते पर चलती रहेगी। उन्होंने बाजार को भरोसा दिलाया कि गठबंधन सरकार होने के कारण उसे चिंता करने...

नेशनल डेस्क: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार पिछले 10 साल में अपने निर्धारित रास्ते पर चलती रहेगी। उन्होंने बाजार को भरोसा दिलाया कि गठबंधन सरकार होने के कारण उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है। गोयल ने यहां एक कार्यक्रम में मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत के पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने को लेकर भी आशावादी रुख अपनाया।

यह भी पढ़ें: 'ममता मीडिया में झूठ बोलना बंद करें', माइक बंद करने के आरोपों पर बोलीं वित्त मंत्री


गोयल ने कहा, “मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि यह निश्चित रूप से एक मजबूत गठबंधन सरकार है। हमारे सभी सहयोगी हमारे साथ बहुत मजबूती से जुड़े हुए हैं। ...और आपको किसी भी अनिश्चितता या किसी अन्य बात की चिंता करने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है।” मंत्री ने कहा, “अगले पांच वर्षों के लिए यह एक मजबूत सरकार होगी, जो ‘राष्ट्र प्रथम' पर ध्यान केंद्रित करेगी, जो राष्ट्रीय हितों के लिए काम करेगी और कभी भी हमारे सिद्धांतों से समझौता नहीं करेगी।”

यह भी पढ़ें: अपनी मौज-मस्ती के लिए सीमा हैदर कुछ भी कर सकती है... बहन ने किए चौंकाने वाले खुलासे

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की लड़ाई भी मजबूत रहेगी और आगे चलकर विश्व में भारत की स्थिति भी मजबूत होगी। गोयल ने कहा, “जहां तक इस सरकार की प्राथमिकताओं का सवाल है, मुझे लगता है कि यह एक ऐसी सरकार होगी जो पिछले 10 वर्षों में हमारे द्वारा तय किए गए रास्ते पर आगे बढ़ेगी। ...तो आप हमारी 10 साल की कहानी देखें और इस बजट को सभी के सामने किस दिशा में रखा गया है, इस पर नजर डालें।”

यह भी पढ़ें: 'जिसे गुजरात से भगा दिया वह देश का गृह मंत्री है', अमित शाह के आरोपों पर शरद पवार का पलटवार


उन्होंने कहा कि व्यक्ति बड़ा सोचता है, लेकिन जब तक उसके पास प्राप्त करने के लिए संपूर्ण लक्ष्य नहीं होते, तब तक वह परिवर्तनकारी परिणाम या बड़े परिणाम प्राप्त नहीं कर सकता। गोयल ने कहा, “मुझे खुशी है कि अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुके भारत ने 3.5 लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था से पांच लाख करोड़ डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने का निर्णय लिया है।” 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!