School closed: मूसलाधार बारिश के बीच स्कूलों को बंद करने का आदेश... एडवाइजरी जारी

Edited By Anu Malhotra,Updated: 20 Aug, 2024 11:51 AM

monsoon raining heavy rainfall hyderabad waterlogged

देशभर में मानसून की वापसी है ऐसे में की राज्यों में अभी भी भारी बारिश का प्रकोप जारी है। हैदराबाद में आज, 20 अगस्त को सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके चलते शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। तेलंगाना सरकार ने लगातार हो रही बारिश को देखते...

नेशनल डेस्क: देशभर में मानसून की वापसी है ऐसे में की राज्यों में अभी भी भारी बारिश का प्रकोप जारी है। हैदराबाद में आज, 20 अगस्त को सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके चलते शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। तेलंगाना सरकार ने लगातार हो रही बारिश को देखते हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) और रंगारेड्डी जिले के अंतर्गत आने वाले शैक्षणिक संस्थानों में आज के लिए छुट्टी घोषित कर दी है। 

भारी बारिश के कारण कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है, और GHMC के कर्मचारी राहत और बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं। अधिकारियों ने किसी भी समस्या के मामले में 040-21111111 और 9000113667 नंबरों पर संपर्क करने की सलाह दी है।

शहर के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश के चलते सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई है। दिलसुखनगर, कोठापेट, सरूरनगर, एलबी नगर, नागोले, और अलकापुरी जैसे इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने हैदराबाद और आसपास के इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमीरपेट, जुबली हिल्स, बंजारा हिल्स, खैरताबाद, नामपल्ली, बशीर बाग, हिमायत नगर, एबिड्स, और नामपल्ली जैसे इलाकों में भी भारी बारिश हो रही है। इन इलाकों में जलभराव की स्थिति से लोगों को आने-जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। खैरताबाद की मुख्य सड़क पर घुटनों तक पानी भर गया है, जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या बढ़ गई है। मुशीराबाद के निचले इलाकों में भी पानी भर गया है, और रामनगर, पारसीगुट्टा, बुद्ध नगर और गंगापुत्र कॉलोनियों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार, भारी बारिश की वजह से कई कारें बह गई हैं और निचले इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं। GHMC के अधिकारियों ने लोगों को सतर्क रहने और बिना किसी आवश्यक कारण के घर से बाहर न निकलने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने अगले दिन यानी 21 अगस्त के लिए भी आंधी और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!