MP: रीवा में ससुर और देवर ने 2 महिलाओं को जिंदा किया दफन! डंपर चालक समेत 3 लोगों पर FIR दर्ज

Edited By Yaspal,Updated: 21 Jul, 2024 11:21 PM

mp father in law and brother in law buried 2 women alive in rewa

मध्य प्रदेश के रीवा जिले में सड़क निर्माण के खिलाफ प्रदर्शन कर रही दो महिलाएं एक ट्रक से उनके ऊपर बजरी गिराये जाने पर आंशिक रूप से दब गईं। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी। उसने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है

नेशनल डेस्कः मध्य प्रदेश के रीवा जिले में सड़क निर्माण के खिलाफ प्रदर्शन कर रही दो महिलाएं एक ट्रक से उनके ऊपर बजरी गिराये जाने पर आंशिक रूप से दब गईं। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी। उसने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना शनिवार को मंगावा थाने के अंतर्गत हिनोता जोरोट गांव में हुई। पुलिस ने पारिवारिक विवाद को इस घटना का कारण बताया है।

सोशल मीडिया पर सामने आए इस घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि दो महिलाएं बजरी लदे एक ट्रक के पीछे बैठी हैं, जिसे ट्रक उन पर गिरा देता है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) विवेक लाल ने बताया कि ममता पांडे और आशा पांडे नामक महिलाएं सड़क निर्माण के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं और वे बजरी के नीचे आंशिक रूप से दब गईं। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। एडीजी (कानून व्यवस्था) जयदीप प्रसाद ने बताया कि यह घटना एक परिवार के भीतर विवाद के कारण हुई।


प्रसाद के मुताबिक, शिकायतकर्ता आशा पांडे ने बताया कि विवाद उनके रिश्तेदार गोकरण पांडे के साथ संयुक्त स्वामित्व वाली जमीन के एक टुकड़े से जुड़ा था और जब उस जमीन पर सड़क बनाई जा रही थी तो उन्होंने अपनी एक रिश्तेदार के साथ मिलकर इसका विरोध किया। प्रसाद के मुताबिक, आशा ने पुलिस को बताया कि ट्रक चालक ने उन पर बजरी गिरा दी और बाद में ग्रामीणों ने उन्हें बाहर निकाला। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि ट्रक को जब्त कर लिया गया है।

वहीं, मामले को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त वीडियो से रीवा जिले में महिलाओं के खिलाफ अपराध का मामला संज्ञान में आया, जिसमें मैंने जिला प्रशासन एवं पुलिस को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

 

जिले के थाना मनगंवा अंतर्गत हनौता कोठार गांव में जमीन संबंधी पारिवारिक विवाद में दो महिलाओं पर डंपर से मुरुम डालने के मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, दो अन्य की तलाश जारी है। उपचार के बाद महिलाओं को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। मध्य प्रदेश के नागरिकों, विशेषकर महिलाओं की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उनके खिलाफ किसी भी अपराध में आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा और कठोर से कठोर दंड दिया जाएगा।

साझे जमीन पर रास्ता निकालने को लेकर विवाद
दरअसल, हिनौता कोठार में जमीनी विवाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस बल को मौके पर पहुंचे। फरियादी सुरेश पांडेय की पत्नी आशा पांडेय (25) ने पुलिस को बताया कि उनका पारिवारिक ससुर गौकरण पांडेय से साझे जमीन पर रास्ता निकालने को लेकर विवाद चल रहा है।

 


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!