MP : चिलचिलाती गर्मी पर लगी लगाम, मौसम विभाग का बड़ा अपडेट, आज इन जिलों में जमकर होगी बारिश

Edited By Utsav Singh,Updated: 23 Jun, 2024 02:21 PM

mp scorching heat brought under control big from imd

मध्य प्रदेश के लोग एक लंबे समय से मानसून का इंतजार कर रहे थे जो अब समाप्त होने वाली है। अब यहां के लोगों को भीषण गर्मी से जल्द राहत मिलने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो मानसून अगले 3 दिन में दस्तक देगा।

नेशनल डेस्क : मध्य प्रदेश के लोग एक लंबे समय से मानसून का इंतजार कर रहे थे जो अब समाप्त होने वाली है। अब यहां के लोगों को भीषण गर्मी से जल्द राहत मिलने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो मानसून अगले 3 दिन में दस्तक देगा। अगर हम नौगांव को छोड़ दे तो अन्य सभी जगह की तापमान 40 डिग्री से कम रहा है। वहीं, राजधानी भोपाल में बीते 2 दिन से बारिश दर्ज की जा रही है। प्रदेश के कुछ जिलों को छोड़ बाकी जगहों पर मौसम में ठंडक दर्ज की गई है। सबसे ज्यादा बारिश भोपाल में दर्ज की गई है।

PunjabKesari

शनिवार से रविवार तक पूरे मध्य प्रदेश में मानसून की शुरुआत हो जाएगी। बीते 48 घंटों में प्रदेश के किसी भी जिले में हीटवेव नहीं दर्ज की गई है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से प्रदेश में प्री-मानसून की एक्टिविटी जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून लगातार आगे बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई शहरों में हवा-आंधी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित कई जिलों में गरज चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है।

PunjabKesari

वहीं प्रदेश के बाकि शहरों में ग्वालियर, मुरैना, श्योपुरकलां, भिंड, दतिया, निवाड़ी, टीकमगढ़ और छतरपुर में गर्मी का असर रहेगा.बारिश के बाद बड़े शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। इसके साथ ही इंदौर, विदिशा, सागर, सतना, रीवा और सिंगरौली समेत विंध्य के जिलों में रविवार को मानसून पहुंच जाएगा। हालांकि विंध्य रीजन में प्री मानसून गतिविधियां भी उतनी नहीं हुई है। मानसून की दस्तक के साथ ही किसान धान की बुआई भी शुरू कर सकते है। 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!