heavy rainfall alert: मूसलाधार बारिश, बिजली गिरने और तेज हवाएं चलने की आशंका,लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह

Edited By Anu Malhotra,Updated: 26 Sep, 2024 11:15 AM

mumbai heavy rainfall imd red alert for mumbai orange alert  heavy rains

मुंबई और आसपास के इलाकों में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई, ठाणे, और अन्य शहरों के लिए रेड अलर्ट जारी किया था, जिसे अब ऑरेंज अलर्ट में बदला गया है। इस दौरान बिजली गिरने और तेज हवाओं की संभावना भी जताई गई है। पालघर,...

नेशनल डेस्क: मुंबई और आसपास के इलाकों में आज सुबह से भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने मुंबई, ठाणे, और अन्य शहरों के लिए रेड अलर्ट जारी किया था, जिसे अब ऑरेंज अलर्ट में बदला गया है। इस दौरान बिजली गिरने और तेज हवाओं की संभावना भी जताई गई है। पालघर, नासिक, सोलापुर, और सतारा में भी भारी बारिश का अनुमान है।

हाई टाइड और तेज हवाओं की चेतावनी मुंबई में आज दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर हाई टाइड की स्थिति होगी, जब 2.29 मीटर ऊंची लहरें अरब सागर में उठेंगी। मौसम विभाग ने तेज हवाओं की भी चेतावनी दी है, जिसकी रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।

मुंबई में बारिश से जनजीवन प्रभावित बीते दिन हुई मूसलाधार बारिश से मुंबई में जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। करीब 200 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिससे शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। ट्रैफिक जाम, ट्रेनों के कैंसिलेशन और फ्लाइट्स के डायवर्जन से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना मौसम विभाग ने आगामी दिनों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है, खासकर 27 सितंबर को मध्य महाराष्ट्र में। बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव और मानसून की वापसी के चलते मौसम का मिजाज अभी कड़ा बना हुआ है।

लोगों को मौसम विभाग और प्रशासन की सलाह पर ध्यान देते हुए घरों में रहने और सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!