मुंबई: भारी बारिश से मुंबई में सैलाब, सड़कें-रेल पटरियां सब डूबीं, स्कूल बंद, लोकल ट्रेन सेवाएं बधित

Edited By Anu Malhotra,Updated: 08 Jul, 2024 09:06 AM

mumbai rain heavy downpour waterlogged local train services

मुंबई में भारी बारिश से राज्य में एक बार फिर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गयआ। मानसून के आगे बढ़ने के साथ लगातार भारी बारिश के बाद गंभीर जलजमाव के कारण मुंबई के कुछ हिस्सों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हो रहा है। आर्थिक राजधानी में भारी बारिश के कारण...

नेशनल डेस्क: मुंबई और उसके उपनगरों में सोमवार सुबह भारी बारिश हुई, जिससे प्रमुख सड़कों और निचले इलाकों में बड़े पैमाने पर जलजमाव हो गया, जिससे पूरे शहर में भारी यातायात जाम हो गया और शहर के निवासियों का सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। नगर निगम अधिकारियों के अनुसार, शहर में रात एक बजे से सुबह सात बजे तक छह घंटों में विभिन्न स्थानों पर 300 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई।

अंधेरी, कुर्ला, भांडुप, किंग्स सर्कल, विले पार्ले और दादर सहित कई क्षेत्रों में महत्वपूर्ण जल जमाव की सूचना मिली है। लगातार बारिश के कारण नालों में पानी भर गया, जिससे भारत की वित्तीय राजधानी के कई हिस्सों में यातायात ठप हो गया। कुछ स्थानों पर वाहनों को पानी में बहते देखा गया, क्योंकि लोग घुटनों तक गहरे पानी से गुजर रहे थे। 

स्कूल बंद: बीएमसी ने नागरिक निकाय के अधिकार क्षेत्र के तहत सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की। कक्षाओं के दोपहर के सत्र पर निर्णय बाद में घोषित किया जाएगा।

भारी बारिश से उपनगरीय ट्रेन सेवाओं के साथ-साथ बेस्ट बस सेवाएं भी बाधित हुईं। अधिकारियों ने बताया कि कई बेस्ट बसों को उनके नियमित मार्गों से हटा दिया गया।

रद्द की गई ट्रेनें: सेंट्रल रेलवे ने MMR-CSMT (12110), पुणे-CSMT (11010), पुणे-CSMT डेक्कन (12124), पुणे-CSMT डेक्कन (11007) और CSMT-पुणे इंटरसिटी एक्सप्रेस (12127) ट्रेनों को रद्द कर दिया।

 

"

लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित

लोकल ट्रेन सेवाओं को भी कुछ देर के लिए रोक दिया गया और बाद में पटरियों से पानी हटने के बाद फिर से शुरू किया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सुबह 8 बजे कहा, "भारी बारिश के कारण मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं प्रभावित हुईं। सायन और भांडुप और नाहुर स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। बारिश का पानी पटरियों के ऊपर था, इसलिए ट्रेनों को लगभग एक घंटे तक रोक दिया गया। अब पानी थोड़ा कम हो गया है, इसलिए ट्रेनें फिर से शुरू हो रहे हैं, लेकिन सेवाएं अभी भी प्रभावित हैं।''

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!