17 अक्टूबर को CM पद की शपथ लेंगे नायब सैनी, PM मोदी समेत कई नेता होंगे शामिल

Edited By Utsav Singh,Updated: 12 Oct, 2024 02:34 PM

naib saini will take oath as cm on october 17 many leaders including

हरियाणा में नई भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को पंचकूला में होगा। पार्टी ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और कुछ अन्य राज्यों के...

नेशनल डेस्क : हरियाणा में नई भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को पंचकूला में होगा। पार्टी ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी। बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "हमें प्रधानमंत्री की मंजूरी मिल गई है और 17 अक्टूबर को पंचकूला में मुख्यमंत्री तथा उनके मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह होगा।"

शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला में होगा
शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित दशहरा मैदान में सुबह 10 बजे होगा। भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान संकेत दिया था कि अगर पार्टी जीतती है तो नायब सिंह सैनी शीर्ष पद के लिए उसकी पसंद होंगे, जिन्होंने मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह हरियाणा के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। बीजेपी विधायक दल की बैठक अभी तक आयोजित नहीं की गई है, लेकिन यह संभावना जताई जा रही है कि नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक जल्द ही होगी। इस बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा।

#WATCH | Union Minister & former Haryana CM Manohar Lal Khattar says, "We have received the nod of the PM that on October 17, in Panchkula, the CM and council of ministers will take oath." pic.twitter.com/SLxvKGPWSq

— ANI (@ANI) October 12, 2024

नायब सिंह सैनी की उम्मीदवारी
माना जा रहा है कि नायब सिंह सैनी को औपचारिक रूप से नेता चुना जाएगा। बीजेपी ने अपने चुनाव अभियान के दौरान यह घोषणा की थी कि यदि पार्टी सत्ता में लौटती है, तो नायब सिंह सैनी प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। हाल ही में, उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे सीनियर नेताओं से मुलाकात की थी। बीजेपी ने 8 अक्टूबर को एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों को गलत साबित करते हुए हरियाणा में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की। पार्टी ने 48 सीटें जीतीं, जो कांग्रेस से 11 अधिक हैं।

अन्य दलों की स्थिति
जेजेपी और आप का चुनावी प्रदर्शन कमजोर रहा, जबकि इनेलो केवल दो सीटें जीतने में सफल रही। कांग्रेस को 37 सीटों पर संतोष करना पड़ा। इस चुनाव ने बीजेपी को एक महत्वपूर्ण विजय दिलाई है, जिससे उनकी स्थिति मजबूत हुई है।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!