'कम से कम मैं तो नहीं...', NCP प्रमुख शरद पवार ने पार्टी के सीएम चेहरे पर कहा

Edited By rajesh kumar,Updated: 23 Aug, 2024 08:59 PM

ncp chief sharad pawar said on the party s cm face

महाराष्ट्र में जल्द ही आगामी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। लेकिन सूत्रों की मानें तो अक्टूबर और नवंबर की बीच हो सकते हैं।

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में जल्द ही आगामी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है। लेकिन सूत्रों की मानें तो अक्टूबर और नवंबर की बीच हो सकते हैं। इसी बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर अटकलों पर विराम लगाते हुए शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी ने अभी तक किसी को सीएम चेहरे के तौर पर पेश नहीं किया है।

पुणे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पवार ने कहा, "जहां तक ​​मेरी पार्टी का सवाल है, मेरी पार्टी से कोई भी इसमें दिलचस्पी नहीं रखता है। हम किसी को (सीएम चेहरे के तौर पर) पेश नहीं कर रहे हैं। हम यहां सरकार में बदलाव चाहते हैं क्योंकि हम राज्य को अच्छा शासन देना चाहते हैं। इसलिए, सीएम कौन होगा या नहीं होगा, यह मेरे लिए सवाल नहीं है। कम से कम मैं तो नहीं बनूंगा।" इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कभी नहीं कहा कि वह मुख्यमंत्री बनेंगे और अगर कांग्रेस या एनसीपी (एससीपी) के पास कोई चेहरा है, तो उद्धव समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

नागपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए राउत ने कहा, "उद्धव ठाकरे को आगे आने की जरूरत नहीं है, वे 2019 में भी आगे नहीं आए, सबने मिलकर उन्हें सीएम बनाया। अब 2024 की बात करें तो उद्धव ठाकरे ने कभी नहीं कहा कि मैं सीएम बनूंगा, कल का भाषण सुनिए। अगर कांग्रेस एनसीपी के पास कोई चेहरा है तो उसे सामने लाएं, उद्धव ठाकरे उस चेहरे का समर्थन करने के लिए तैयार हैं, लेकिन उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र की जनता के दिल में हैं।"

मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने शुक्रवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों की अधिक मांग महाराष्ट्र में चुनाव न कराने का मुख्य कारण है। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा, "पिछली बार महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव एक साथ हुए थे। उस समय जम्मू-कश्मीर कोई मुद्दा नहीं था, लेकिन इस बार इस साल 4 चुनाव हैं और इसके तुरंत बाद 5वां चुनाव है, जिसमें जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, महाराष्ट्र, झारखंड और दिल्ली शामिल हैं।

सुरक्षा बलों की आवश्यकता के आधार पर हमने 2 चुनाव एक साथ कराने का फैसला किया है। हम जम्मू-कश्मीर चुनाव के बीच में एक और चुनाव की घोषणा नहीं कर सकते।" 2024 के लोकसभा चुनाव ने महा विकास अघाड़ी गठबंधन को मजबूती दी है, जिसमें शिवसेना (यूबीटी) ने सात सीटें, कांग्रेस ने 13 और एनसीपी-एसपी ने एक सीट जीती है, जिससे गठबंधन को कुल 17 सीटें मिल गई हैं।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!