नीरज चोपड़ा के सिल्वर जीतने पर पिता और परिवार ने की तारीफ, मां ने कहा-"जिसने गोल्ड जीता वो मेरा बेटा भी है"

Edited By Mahima,Updated: 09 Aug, 2024 09:47 AM

neeraj chopra s father and family praised him for winning silver

पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने पुरुषों की जैवलिन थ्रो फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया और सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा। हालांकि, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर की शानदार थ्रो करके ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ दिया और गोल्ड मेडल जीता। नीरज ने अपने...

नेशनल डेस्क: पेरिस ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने पुरुषों की जैवलिन थ्रो फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया और सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रचा। हालांकि, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर की शानदार थ्रो करके ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ दिया और गोल्ड मेडल जीता। नीरज ने अपने सत्र की सर्वश्रेष्ठ थ्रो 89.45 मीटर की, जो अरशद के विशाल 92.97 मीटर के प्रयास से काफी कम थी। नीरज की चोटें, जो 2023 में उसे राष्ट्रमंडल खेलों से बाहर कर चुकी थीं, पेरिस ओलंपिक के दौरान भी परेशान कर रही थीं। मई में उसकी ग्रोइन चोट ने उसे फिर से असहज किया।

PunjabKesari

नीरज के पिता, सतिश कुमार, नीरज की उपलब्धियों से गर्वित थे और उन्होंने कहा कि इस दिन पाकिस्तान का था। सतिश ने बताया कि नीरज की चोट ने उसके प्रदर्शन पर असर डाला, लेकिन उन्होंने कहा, "हर किसी का दिन आता है। आज पाकिस्तान का दिन था। लेकिन हमनें सिल्वर जीता है और यह हमारे लिए गर्व की बात है।" सतिश का मानना है कि नीरज की सफलता आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा बनेगी। "उन्होंने देश के लिए सिल्वर जीता है। हम खुश और गर्वित हैं। युवा उनसे प्रेरित होंगे," सतिश ने रिपोर्टर्स से कहा। 

PunjabKesari

नीरज के पड़ोसियों के लिए एक बड़ा स्क्रीन लगाया गया था, और लोग बड़ी संख्या में पेरिस में नीरज के प्रदर्शन को देखने के लिए जुटे। नीरज की जीत के बाद मिठाइयां बांटी गईं और पटाखे फोड़े गए ताकि भारत के पहले सिल्वर और कुल मिलाकर पांचवें पदक का जश्न मनाया जा सके। नीरज की मां सरोज देवी ने कहा कि वह अपने बेटे के प्रदर्शन से खुश हैं और उनके पसंदीदा भोजन को पकाने के लिए उत्सुक हैं। "हम बहुत खुश हैं। हमारे लिए सिल्वर भी गोल्ड के बराबर है। जो गोल्ड जीता है, वह भी हमारे बेटे जैसा है। चोट लगी थी, लेकिन हम उसके प्रदर्शन से संतुष्ट हैं। मैं उसका पसंदीदा खाना बनाऊंगी," उन्होंने कहा।

#WATCH | Haryana: On Neeraj Chopra winning a silver medal in men's javelin throw at #ParisOlympics2024, his mother Saroj Devi says, "We are very happy, for us silver is also equal to gold...he was injured, so we are happy with his performance..." pic.twitter.com/6VxfMZD0rF

— ANI (@ANI) August 8, 2024

PunjabKesari

नीरज के दादा, धर्म सिंह चोपड़ा ने भी नीरज की जीत पर प्रतिक्रिया दी और कहा, "उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और सिल्वर जीता, जिससे देश को एक और पदक मिला।" टोक्यो में गोल्ड मेडल की रक्षा के लिए नीरज को 90 मीटर का मार्क पार करना था, लेकिन वह अभी तक इसे हासिल नहीं कर पाए हैं। अरशद ने 92.97 मीटर की थ्रो के साथ पूरे एथलेटिक्स समुदाय को चौंका दिया। नीरज को अपनी सबसे बड़ी थ्रो देने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी, लेकिन वह अपने छह प्रयासों में से केवल एक ही वैध प्रयास कर सके, जो कि उसकी सत्र की सर्वश्रेष्ठ थ्रो थी। अरशद ने आसानी से अपने जैवलिन को 90 मीटर से अधिक फेंका और ओलंपिक इतिहास के सबसे बेहतरीन प्रदर्शन में से एक को पूरा किया। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ा और एक शानदार 91.79 मीटर की थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीता।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!