बड़ी खबर: पूरे देश में 5 दिन तक बंद हुई पासपोर्ट सेवा, पहले के अपॉइंटमेंट भी करने होंगे रीशेड्यूल

Edited By Anu Malhotra,Updated: 28 Aug, 2024 09:11 AM

new passport made passport portal closed passport department

अगर आपको भीनया पासपोर्ट बनवाना है तो इसके लिए आपको अगले 5 दिन और इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि देशभर में पासपोर्ट विभाग का पोर्टल बंद रहेगा। यह बंदी 29 अगस्त की रात 8 बजे से शुरू होगी और 2 सितंबर की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी। इस अवधि में पासपोर्ट सेवा...

नेशनल डेस्क:  अगर आपको भीनया पासपोर्ट बनवाना है तो इसके लिए आपको अगले 5 दिन और इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि देशभर में पासपोर्ट विभाग का पोर्टल बंद रहेगा। यह बंदी 29 अगस्त की रात 8 बजे से शुरू होगी और 2 सितंबर की सुबह 6 बजे तक जारी रहेगी। इस अवधि में पासपोर्ट सेवा पोर्टल तकनीकी रखरखाव के कारण अनुपलब्ध रहेगा।

सर्विस बंद अवधि: 29 अगस्त की रात 8 बजे से 2 सितंबर की सुबह 6 बजे तक।

 इसकी जानकारी पासपोर्ट सेवा पोर्टल ने दी है। एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा गया है कि तकनीकी रखरखाव के कारण पासपोर्ट सेवा पोर्टल 2000 बजे (29.8.2024) से 6 बजे (2.9.2024) तक अनुपलब्ध रहेगा। इस अवधि के दौरान नागरिकों और सभी एमईए/आरपीओ/बीओआई/आईएसपी/डीओपी/पुलिस अधिकारियों के लिए सिस्टम उपलब्ध नहीं होगा। 30 अगस्त 2024 के लिए पहले से बुक की गई नियुक्तियों को उपयुक्त रूप से पुनर्निर्धारित किया जाएगा और आवेदकों को सूचित किया जाएगा।’
 
प्रभाव: इस दौरान पोर्टल की सेवा उपलब्ध नहीं होगी, जिससे नागरिकों, एमईए, आरपीओ, बीओआई, आईएसपी, डीओपी और पुलिस अधिकारियों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

पहले से बुक की गई नियुक्तियाँ: 30 अगस्त से 2 सितंबर के बीच की नियुक्तियाँ स्वचालित रूप से रीशेड्यूल की जाएंगी और आवेदकों को सूचना दी जाएगी।

इस बंदी का असर पासपोर्ट सेवा केंद्रों, क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालयों और विदेश मंत्रालय पर भी पड़ेगा। आप अपनी योजनाओं को ध्यान में रखते हुए उपयुक्त समय पर अपॉइंटमेंट की पुनर्निर्धारित तारीख की प्रतीक्षा करें।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!