UPSC सिविल सेवा परीक्षा में NIT जालंधर के पूर्व छात्र ने 83 ऑल इंडिया रैंक हासिल की

Edited By Utsav Singh,Updated: 27 Oct, 2024 01:52 PM

nit jalandhar alumnus secures 83 all india rank in upsc civil services exam

NIT जालंधर के 2016 मैकेनिकल इंजीनियरिंग बैच के पूर्व छात्र मनप्रीत शर्मा ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के 2023 के रिजर्व लिस्ट में ऑल इंडिया रैंक 83 प्राप्त की, जो 25 अक्टूबर 2024 को जारी हुई।

नेशनल डेस्क : NIT जालंधर के 2016 मैकेनिकल इंजीनियरिंग बैच के पूर्व छात्र मनप्रीत शर्मा ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के 2023 के रिजर्व लिस्ट में ऑल इंडिया रैंक 83 प्राप्त की, जो 25 अक्टूबर 2024 को जारी हुई। पंजाब के मोगा जिले के लोपों गांव के निवासी मनप्रीत का परिवार समाज सेवा के प्रति समर्पित है। उनकी माता मोगा के सरकारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अर्थशास्त्र की प्राध्यापक हैं और उनके पिता तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में लगभग तीन दशकों से कार्यरत हैं।

एनआईटी जालंधर में मनप्रीत अपने बैच के चौथे स्थान पर रहे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मारुति सुजुकी इंडिया में सहायक प्रबंधक के रूप में की, लेकिन बाद में उन्होंने सार्वजनिक प्रशासन में जाने का निर्णय लिया। उनके सामाजिक कार्यों में ‘मेरा पिंड 360’ और ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू की गई एक एग्रीटेक स्टार्टअप ‘मेरा फार्महाउस’ शामिल हैं।

एनआईटी जालंधर के निदेशक प्रोफेसर बिनोद कुमार कनौजिया ने मनप्रीत शर्मा को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए हार्दिक बधाई दी और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ दीं। उनकी सफलता गर्व का विषय है, और संस्थान को उम्मीद है कि मनप्रीत अपनी सेवा और नेतृत्व के सफर में निरंतर उत्कृष्टता प्राप्त करेंगे।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!