सिंगापुर पुलिस ने एअर इंडिया विमान में बम को लेकर किया नया खुलासा

Edited By Tanuja,Updated: 16 Oct, 2024 06:04 PM

no bomb found on air india express plane singapore police

सिंगापुर पुलिस  ने एअर इंडिया विमान में बम  को लेकर  नया खुलासा किया  है।  पुलिस ने बुधवार को बताया कि बम होने की धमकी के बीच एअर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में जांच में ...

International Desk: सिंगापुर पुलिस (Singapore Police)  ने एअर इंडिया (Air India) विमान में बम  को लेकर  नया खुलासा किया  है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि बम होने की धमकी के बीच एअर इंडिया एक्सप्रेस  (Air India Express) के विमान में जांच में कोई बम नहीं मिला। यह विमान अपने निर्धारित आगमन समय से एक घंटे से अधिक समय बाद सिंगापुर में उतरा।  यह जानकारी दी। पुलिस ने   कहा कि भारतीय शहर मदुरै से आए किफायती एयरलाइन्स के विमान की चांगी हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच पूरी करने के बाद उसे कोई बम नहीं मिला। एयरलाइन को ई-मेल के माध्यम से मंगलवार रात आठ बजकर 50 मिनट पर सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर उतरने वाली उड़ान संख्या एएक्सबी684 में बम होने की सूचना मिली।

 

रिपब्लिक ऑफ सिंगापुर एयर फोर्स (RSAF) के दो एफ-15 लड़ाकू विमानों की सुरक्षा में यह विमान रात 10.04 बजे उतरा। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स' की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि उन्हें रात 8.25 बजे बम की धमकी के बारे में सूचना मिली और विमान के उतरने के बाद उन्होंने जांच पूरी कर ली। पुलिस ने कहा कि जांच जारी है और जानबूझकर सार्वजनिक भय पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

उड़ानों पर नजर रखने वाले ‘फ्लाइटरडार24' ने दिखाया कि विमान उतरने से पहले सिंगापुर के पूर्वी क्षेत्र में लगभग एक घंटे तक चक्कर लगाता रहा। रक्षा मंत्री एनजी इंग हेन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “हमारे आरएसएएफ के दो एफ-15एसजी विमानों ने विमान को आबादी वाले क्षेत्र से दूर ले जाकर सुरक्षित रूप से सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर आज रात लगभग 10.04 बजे उतारा। हमारी जमीन स्थित आधारित वायु रक्षा प्रणालियां और विस्फोटक आयुध निस्तारण दल को भी सक्रिय किया गया था।” उन्होंने बताया कि विमान के उतरते ही उसकी जांच का जिम्मा हवाई अड्डा पुलिस को सौंप दिया गया।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!