Team India में नहीं मिल रहा मौका, तो इस गेंदबाज ने इंग्लैंड में मचाई तबाही... 5 विकेट लेकर काटा गदर

Edited By rajesh kumar,Updated: 11 Sep, 2024 06:45 PM

not getting a chance in team india this bowler created havoc in england

भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें कुछ खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जबकि कुछ को नजरअंदाज कर दिया गया है। इन्हीं नजरअंदाज किए गए...

नेशनल डेस्क: भारतीय क्रिकेट टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलने जा रही है। इस सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें कुछ खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जबकि कुछ को नजरअंदाज कर दिया गया है। इन्हीं नजरअंदाज किए गए खिलाड़ियों में से एक हैं भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल, जिन्होंने इंग्लैंड में अपने शानदार प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है।

चहल का इंग्लैंड में धमाल
युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप में डर्बीशायर के खिलाफ खेलते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की है। 9 सितंबर से शुरू हुए इस मैच में चहल ने नॉर्थम्पटनशायर की ओर से खेलते हुए पहली पारी में कमाल कर दिया। उन्होंने 16.3 ओवर में 2.72 की इकोनॉमी रेट के साथ 5 विकेट हासिल किए। इसके अलावा, दूसरी पारी में भी उन्होंने 4 ओवर में 1 विकेट झटक लिया है। चहल का यह प्रदर्शन खास इसलिए भी है क्योंकि हाल ही में उन्हें दलीप ट्रॉफी में खेलने का मौका नहीं मिला था।
 

चहल का लगातार शानदार प्रदर्शन
चहल ने इंग्लैंड में अपने शानदार प्रदर्शन की शुरुआत केंट के खिलाफ मैच से की थी, जिसमें उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे। उनका यह प्रदर्शन चयनकर्ताओं के लिए एक संकेत है कि वे अब भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

जानें मैच का हाल
पहली पारी में नॉर्थम्पटनशायर ने 66.5 ओवर में 219 रन बनाए थे, जिसके जवाब में डर्बीशायर की टीम 165 रन पर ही सिमट गई। दूसरी पारी में नॉर्थम्पटनशायर ने 211 रन बनाए और डर्बीशायर ने 10.4 ओवर में 26/2 रन बना लिए हैं। अब डर्बीशायर को जीत के लिए 240 रनों की जरूरत है।

टीम इंडिया में चयन की उम्मीद
आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद, युजवेंद्र चहल को वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित टी-20 विश्व कप 2024 में मौका मिला, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया। चहल ने भारत के लिए आखिरी मुकाबला 2023 में खेला था और उसके बाद से वे लगातार नजरअंदाज हो रहे हैं। इंग्लैंड में उनका यह प्रदर्शन चयनकर्ताओं को उनके महत्व को फिर से समझाने का एक मौका है। चहल के इस प्रदर्शन ने क्रिकेट प्रेमियों की उम्मीदें बढ़ा दी हैं कि वे जल्द ही भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं।

 

 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!