अब गौतम गंभीर दे सकते हैं मौका, 3 साल बाद अब इस स्टार प्लेयर की हो सकती वापसी

Edited By Mahima,Updated: 18 Jul, 2024 10:34 AM

now gautam gambhir can give a chance

टीम इंडिया को अब गौतम गंभीर के रूप में नया हेड कोच मिल चुका है, और उनकी कोचिंग में टीम पहली बार एक नई सीरीज खेलने के लिए तैयार है। गंभीर के कोच बनने के साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि टीम में कई महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे।

नेशनल डेस्क: टीम इंडिया को अब गौतम गंभीर के रूप में नया हेड कोच मिल चुका है, और उनकी कोचिंग में टीम पहली बार एक नई सीरीज खेलने के लिए तैयार है। गंभीर के कोच बनने के साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि टीम में कई महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेंगे। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के संन्यास लेने के बाद, गंभीर एक युवा और गतिशील टीम का गठन करना चाहते हैं।|

युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
गौतम गंभीर की कोचिंग में कई ऐसे खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है जो पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके हैं। ऐसे ही एक खिलाड़ी नवदीप सैनी हैं, जो पिछले तीन साल से टीम से बाहर हैं। 

नवदीप सैनी की वापसी की संभावना
गौतम गंभीर के बचपन के कोच संजय भारद्वाज ने पीटीआई को बताया कि गंभीर नवदीप सैनी और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को टीम में चुन सकते हैं। नवदीप सैनी ने अपना आखिरी मैच 2021 में खेला था, और तब से वह भारतीय टीम में जगह पाने के लिए तरस रहे हैं। 
 

आईपीएल में गंभीर की सफलता
गौतम गंभीर की खिलाड़ियों के चयन की समझ का उदाहरण आईपीएल 2024 में सुनील नरेन के रूप में देखा जा चुका है। जब गंभीर ने केकेआर में मेंटोर के रूप में वापसी की, तो उन्होंने नरेन को ओपनर बनाया, जिससे नरेन का प्रदर्शन काफी सुधरा। इससे साबित होता है कि गंभीर की कोचिंग में खिलाड़ियों को नया जीवन मिल सकता है।
|

 

अगली सीरीज में संभावनाएं
अब देखना यह होगा कि गंभीर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में नवदीप सैनी को मौका देते हैं या नहीं। अगर सैनी को टीम में शामिल किया जाता है, तो यह उनके लिए एक बड़ा अवसर होगा। गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया का यह नया अध्याय कैसे आगे बढ़ता है, यह देखने वाली बात होगी।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!