पश्चिम बंगाल में अब सरकारी मेडिकल कॉलेज ने 40 स्टूडेंट्स को निकाला, जानें क्या है मामला

Edited By Pardeep,Updated: 20 Sep, 2024 02:15 AM

now government medical college in west bengal has expelled 40 students

श्चिम बंगाल के कल्याणी में कॉलेज ऑफ मेडिसिन एंड जेएनएम अस्पताल ने छात्रों को कथित तौर पर धमकाने के लिए 40 विद्यार्थियों को छह महीने के लिए ‘निष्कासित' कर दिया। एक आधिकारिक दस्तावेज से यह जानकारी सामने आई है।

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के कल्याणी में कॉलेज ऑफ मेडिसिन एंड जेएनएम अस्पताल ने छात्रों को कथित तौर पर धमकाने के लिए 40 विद्यार्थियों को छह महीने के लिए ‘निष्कासित' कर दिया। एक आधिकारिक दस्तावेज से यह जानकारी सामने आई है। विस्तारित कॉलेज परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया। 

बैठक के विवरण में बताया गया, ‘‘बड़ी संख्या में प्राप्त प्रथम दृष्टया साक्ष्यों, व्यक्तिगत रूप से दर्ज कराए गए विद्यार्थियों द्वारा बयानों और डिजिटल साक्ष्यों के आधार पर विस्तारित कॉलेज परिषद ने 40 विद्यार्थियों को बृहस्पतिवार से कम से कम छह महीने (उनके खिलाफ आरोपों की आगे की जांच लंबित रहने तक) के लिए छात्रावास, अस्पताल और कॉलेज परिसर से निष्कासित करने का निर्णय लिया है।'' 

विवरण के अनुसार, इन विद्यार्थियों को कॉलेज में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी लेकिन छात्रावास और अस्पताल में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। उन्हें केवल परीक्षा में बैठने तथा रैगिंग विरोधी समिति तथा आंतरिक शिकायत समिति या किसी विशेष जांच समिति द्वारा जांच का सामना करने की अनुमति होगी। 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!