इलेक्ट्रिक कार में जिंदा जलने से बाल-बाल बचा ड्राइवर, अब TATA को कार की कीमत से ज्यादा देना होगा जुर्माना

Edited By Yaspal,Updated: 29 Sep, 2024 09:02 PM

now tata will have to pay a fine more than the price of the car

अक्सर हाईवे पर चलती सीएनजी कार में आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। लेकिन हाल ही में टाटा की नेक्सन ईवी कार में आग लग गई। तेज धमाके के साथ कार पर ड्राइवर कंट्रोल खो बैठा।

हैदराबादः अक्सर हाईवे पर चलती सीएनजी कार में आग लगने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। लेकिन हाल ही में टाटा की नेक्सन ईवी कार में आग लग गई। तेज धमाके के साथ कार पर ड्राइवर कंट्रोल खो बैठा। जिसके बाद कार आगे चल रही मोटरसाइकिल से टकराती हुई पेड़ में जा घुसी और उसमें आग लग गई। ड्राइवर ने किसी तरह सड़क पर मौजूद अन्य लोगों की मदद से कार का गेट खोला और अपनी जान बचाई।

कार मालिक को मिलेगा 19 लाख मुआवजा 
ये मामला हैदराबाद का है और अब इस मामले में District Consumer Disputes Redressal Commission (DCDRC) ने टाटा मोटर्स को कार मालिक को कार की कुल कीमत 16.95 लाख रुपये लौटने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं कमिशन ने कंपनी को इस रकम पर शिकायत दाखिल करने की तारीख से 9 फीसदी ब्याज देने का भी निर्देश दिया है। वहीं, ऑर्डर में यह भी कहा गया है कि कंपनी शिकायकर्ता को मुकदमें बाजी के खर्च के लिए 10000 रुपये और शिकायतकर्ता को इस पूरे मानसिक तनाव के लिए 2.5 लाख रुपये अलग से दे।

कार लेते ही आई बैटरी की ये प्रॉब्लम
जानकारी के अनुसार हैदराबाद के जिला उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में Jonathan Brainard ने ये शिकायत की थी। शिकायत में ये कहा गया था कि मई 2022 में उन्होंने 16.95 लाख में टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक कार खरीदी थी। शिकायत में ये भी कहा गया कि कार खरीदने के कुछ दिन बाद ही उसने परेशानी होने लगी। कार में 18 फीसदी बैटरी होने के बावजूद वह नॉर्मल ड्राइविंग मोड में चलती नहीं थी।

बैटरी पैक था खराब 
शिकायत में ये दावा किया गया कि शोरूम पर जब कार की जांच की गई तो पता चला कि उसका हाई वोल्टेज बैटरी पैक खराब है, जिसे बदला जाएगा। कार मालिक का आरोप था कि कंपनी ने इसे बदलकर नया लगाने की बजाए पुराने को ही ठीक करके लगा दिया, जबकि कार वारंटी पीरियड में थी। इस सब की वजह से ही उनका 1 जून 2023 को हादसा हुआ और इस हादसे से कार में आग लग गई और उस समय कार चला रहे ड्राइवर की जान किसी तरह बचाई जा सकी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!