iOS 18 में आया Eye Tracking Feature: अब आंखों से कर सकते हैं फोन कंट्रोल

Edited By Parveen Kumar,Updated: 24 Aug, 2024 07:21 PM

now you can control your phone with your eyes

Apple अपने यूजर्स के लिए इस साल एक नया फीचर लॉन्च करने जा रहा है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। Apple ने इस फीचर  को आईफोन और आईपैड में लाने का फैसला किया है।

नेशनल डेस्क : Apple अपने यूजर्स के लिए इस साल एक नया फीचर लॉन्च करने जा रहा है, जिसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे। Apple ने इस फीचर  को आईफोन और आईपैड में लाने का फैसला किया है। दरअसल, इस फीचर के जरिए आप अपनी आंखों से फोन को कंट्रोल कर सकते है। आइए जानते हैं इस फीचर की खासियत और इस्तेमाल करना।

iOS 18 Eye Tracking फीचर

Apple के मुताबिक, आई ट्रैकिंग फीचर के लिए किसी नए हार्डवेयर की जरूरत नहीं पड़ेगी। ये फेस आईडी कैमरा का इस्तेमाल करके काम करता है। अगर आप iOS 18 के लेटेस्ट बीटा यूजर हैं, तो ये आई ट्रैकिंग फीचर के मजे ले सकते हैं। लेकिन जिन लोगों के पास आईओएस 18 सॉफ्टवेयर नहीं है उन्हें थोड़ा इंतजार करना होगा। यहां जानें कि इस नए फीचर को आप अपने फोन में कैसे सेट कर सकते हैं। इसके बाद आप अपने फोन या टैबलेट को केवल आंखों से कंट्रोल कर सकेंगे।

10. Control iPhone with your eyespic.twitter.com/P1posSnX6k

— Madni Aghadi (@hey_madni) August 22, 2024

Eye Tracking फीचर की खासियतें

इस फीचर में आपको कई और सुविधाएं मिलती हैं, जैसे कि स्मूथिंग स्लाइडर जो आपको पॉइंटर की स्पीड बढ़ाने और कम करने देता है। आप कर्सर को अपने आप आस-पास के आइटम पर ले जाने के लिए स्नैप टू आइटम फीचर को भी शुरू कर सकते हैं, इसके अलावा ड्वेल कंट्रोल टॉगल आपको सलेक्टेड एक्टिविटी को करने के लिए स्क्रीन पर किसी आइटम पर नजर रखने देता है। फिलहाल ये फीचर केवल iOS 18 बीटा वर्जन वालों के लिए शुरू किया गया है. इसे सभी के फोन में जल्द शुरू किया जाएगा।

ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले आप अपने आईफोन की सेटिंग में जाएं, और Accessibility पर क्लिक करें।
फिर इसके बाद Physical and Motor पर क्लिक करें और यहां आपको Eye Tracking फीचर शो होगा, इस पर क्लिक करें और इसे टर्न ऑन कर दें। 
इसके बाद आप नए पेज पर पहुंच जाएंगे, जहां आपको स्क्रीन पर आ रहे डॉट को फोकस करना होगा, इसके बाद आप अपना फोन आंखो से कंट्रोल कर सकते हैं।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!