पंजाब की सड़कों पर अब 5 मिनट में मिलेगी हर मदद, SSF ने बनाया रिकॉर्ड

Edited By Harman Kaur,Updated: 18 Sep, 2024 05:27 PM

now you will get all the help in 5 minutes on the roads of punjab

पंजाब सरकार द्वारा मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में लोगों की कीमती जिंदगियां बचाने के लिए बनाई गई सड़क सुरक्षा फोर्स के सार्थक परिणाम मिल रहे हैं। सड़क सुरक्षा बल द्वारा अब तक कई अनमोल जिंदगियां बचाई गई हैं और घरों को नष्ट होने से बचाया गया है।...

नेशनल डेस्क: पंजाब सरकार द्वारा मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में लोगों की कीमती जिंदगियां बचाने के लिए बनाई गई सड़क सुरक्षा फोर्स के सार्थक परिणाम मिल रहे हैं। सड़क सुरक्षा बल द्वारा अब तक कई अनमोल जिंदगियां बचाई गई हैं और घरों को नष्ट होने से बचाया गया है। इसके गठन के 3 महीने के भीतर बल द्वारा लगभग 1250 लोगों की जान बचाई गई।
PunjabKesari
पंजाब सरकार ने दुर्घटना पीड़ितों की मदद के लिए सड़क सुरक्षा बल को सभी आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित आधुनिक वाहन उपलब्ध कराए हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान के मुताबिक, पंजाब की सड़कों पर पुलिस के पास बेहतरीन गाड़ियां हैं। पंजाब सरकार ने सभी अस्पतालों को दुर्घटना पीड़ितों को तुरंत इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। इस पर होने वाला खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाता है।
PunjabKesari
रोड सेफ्टी फोर्स में तैनात एएसआई सुरिंदर कुमार ने बताया कि जैसे ही हमें हादसे की सूचना मिलती है, हम 5-7 मिनट के अंदर घटनास्थल पर पहुंच जाते हैं। वहीं, कांस्टेबल सुनीता रानी ने बताया कि महिला कर्मचारियों को मुख्य रूप से हादसे में घायल महिलाओं की देखभाल के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सबसे पहले घायलों को प्राथमिक उपचार दिया जाता है और जब वे ठीक हो जाते हैं तो उन्हें या तो घर ले जाया जाता है या उनके परिवारों से संपर्क कर उन्हें सौंप दिया जाता है। कांस्टेबल राजिंदर कुमार ने कहा कि वे लोगों को गलत तरीके से पार्किंग करने से भी रोकते हैं, ताकि इसके कारण कोई दुर्घटना न हो और यातायात भी सुचारू रूप से चले।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!