Public holidays: 17 अक्टूबर को स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे, अगले हफ्ते 4 दिन की लगातार छुट्टियां, चेक करें date

Edited By Anu Malhotra,Updated: 15 Oct, 2024 11:23 AM

october holidays festivals holidays 17 october holidays diwali

अक्टूबर महीने की शुरुआत होते ही त्योहारों का आनंद भी शुरू हो गया है, जिसके साथ छुट्टियों की एक लंबी श्रृंखला भी शुरू हो चुकी है। ये छुट्टियाँ दिवाली और छठ पूजा के बाद खत्म होंगी। इस बीच, 17 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, जिससे स्कूल,...

नेशनल डेस्क: अक्टूबर महीने की शुरुआत होते ही त्योहारों का आनंद भी शुरू हो गया है, जिसके साथ छुट्टियों की एक लंबी श्रृंखला भी शुरू हो चुकी है। ये छुट्टियाँ दिवाली और छठ पूजा के बाद खत्म होंगी। इस बीच, 17 अक्टूबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है, जिससे स्कूल, कॉलेज और ऑफिस बंद रहेंगे। अगर आप 18 अक्टूबर को भी छुट्टी ले लेते हैं, तो आप चार दिन का लंबा वीकेंड एन्जॉय कर सकते हैं।

 वहीं, पंजाब सरकार ने राज्य में छुट्टियों की घोषणा कर दी है। 15 और 17 अक्टूबर को स्कूल और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे. पंजाब चुनाव के चलते राज्य में 15 अक्टूबर को छुट्टी घोषित की गई है। इन दिनों सरकारी कार्यालय, बोर्ड, निगम और अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा राज्य सरकार ने 17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मिकी जयंती के अवसर पर छुट्टी की घोषणा की है। इस अवसर पर सभी स्कूल और कार्यालय बंद रहेंगे।

इसके अलावा 17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती और कटि बिहू के अवसर पर कर्नाटक, असम, और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों में स्कूल, कॉलेज, और सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे। हर राज्य में उस त्योहार के अनुसार अवकाश घोषित किया गया है, जहां जिस त्योहार का ज्यादा प्रचलन है। विशेष रूप से, महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल बंद रहेंगे। इस दिन पूर्णिमा भी है, और इस अवसर पर बड़ी संख्या में भक्तगण मां गंगा में आस्था की डुबकी लगाते हैं।

त्योहारों के इस मौसम में कई लोग चार दिन की लगातार छुट्टियों का लुत्फ उठा सकते हैं। 17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर स्कूल और दफ्तर बंद रहेंगे। इसके बाद 19 और 20 अक्टूबर को शनिवार और रविवार की साप्ताहिक छुट्टी होगी। 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार पड़ेगा, जिससे बैंक में भी अवकाश रहेगा। इसके बाद 27 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी होगी, और 31 अक्टूबर को नरक चतुर्दशी और दिवाली के अवसर पर सभी सरकारी बैंक, स्कूल, कॉलेज और दफ्तर बंद रहेंगे। इस दौरान अधिकांश शिक्षण संस्थान भी बंद रहेंगे। यदि आप 18 अक्टूबर को छुट्टी ले लेते हैं, तो आपको लगातार चार दिनों की छुट्टी मिलेगी।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!