Edited By Anu Malhotra,Updated: 05 Jan, 2023 10:24 AM
Online Shopping साइट फिल्पकार्ट एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार फिल्पकार्ट को समय पर डिलवरी न करना काफी महंगा पड़ा गया। दरअसल, एक महिला यूजर को ऑनलाइन मोबाइल फोन ऑर्डर करने के बाद भी नहीं मिला जिसके बाद ई-कॉमर्स कंपनी को काफी महंगा पड़ा।
नेशनल डेस्क: Online Shopping साइट फिल्पकार्ट एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार फिल्पकार्ट को समय पर डिलवरी न करना काफी महंगा पड़ा गया। दरअसल, एक महिला यूजर को ऑनलाइन मोबाइल फोन ऑर्डर करने के बाद भी नहीं मिला जिसके बाद ई-कॉमर्स कंपनी को काफी महंगा पड़ा।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरू की रहने वाली महिला ने फ्लिपकार्ट से 12,499 रुपये का मोबाइल फोन ऑर्डर किया था। लेकिन, उन्हें फोन की डिलीवरी नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने इसके बारे में फ्लिपकार्ट से कई बार कॉन्टैक्ट किया लेकिन कंपनी का रिस्पांस सही ढंग से नहीं दिया और उन्होंने इसके बारे में शिकायत दर्ज करवाई।
इस पर कंज्यूमर कोर्ट की ओर से जब फैसला आया जब कंपनी को भारी कीमत चुकानी पड़ी। कंज्यूमर कोर्ट ने कहा कि फिल्पकार्ट महिला को मोबाइल की कीमत 12,499 रुपए वापस करे और इसके अलावा इस पर 12 परसेंट का सालाना ब्याज भी कंपनी दे। कोर्ट ने ये भी कहा है कि कंपनी 20 हजार रुपए का फाइन और 10 हजार रुपये लीगल खर्च के लिए महिला को दे।
बेंगलुरू कंज्यूमर कोर्ट ने कहा है कि फ्लिपकार्ट ने टर्म्स ऑफ सर्विस में लापरवाही दिखाई है और अनएथिकल प्रैक्टिसेस को फॉलो किया है। ऑर्डर में ये भी कहा गया है कि फोन के टाइमलाइन पर डिलीवरी ना होने की वजह से कस्टमर को फाइनेंशियल लॉस और मेंटल ट्रॉमा से गुजरना पड़ा।