'100 दिन में विपक्ष ने मुझे बहुत अपमानित किया', Narendra modi ने INDI गठबंधन पर साधा निशाना

Edited By Yaspal,Updated: 16 Sep, 2024 07:15 PM

opposition insulted me a lot in 100 days narendra modi targeted indi alliance

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में विपक्ष ने मेरा मजाक उड़ाया और अपमानित किया। मैंने फैसला किया कि किसी भी अपमान पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा, बल्कि 100 दिन के अपनी सरकार के एजेंडे को पूरा करना तय किया

अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेरे तीसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन में विपक्ष ने मेरा मजाक उड़ाया और अपमानित किया। मैंने फैसला किया कि किसी भी अपमान पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा, बल्कि 100 दिन के अपनी सरकार के एजेंडे को पूरा करना तय किया। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के लिए यह स्वर्णिम समय है, हम अगले 25 वर्षों में भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाएंगे। मोदी ने कहा कि नकारात्मकता से भरे कुछ लोग भारत की एकता और अखंडता को निशाना बना रहे हैं, वे देश को बांटना चाहते हैं। नफरत से भरे लोग भारत और गुजरात को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे।

विदेशों में भारत की वाहवाही हो रही है
मोदी ने कहा कि वह तीसरे कार्यकाल में शपथ लेने के बाद पहली बार गुजरात आए हैं जो उनकी जन्मभूमि है और जीवन की अनेक शिक्षाएं भी गुजरात ने दी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बार गुजरात आने में देरी इसलिए हुई क्योंकि वह राष्ट्र प्रथम के संकल्प से बंधे हैं और तीसरे कार्यकाल में 100 दिन के एजेंडे को पूरा करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी। उन्होंने कहा कि इन 100 दिनों में उनका मज़ाक, मखौल उड़ाया गया और तरह-तरह के आरोप लगाए गए। लेकिन वह मज़ाक मखौल और अपमान सहते हुए जनता के कल्याण के लिए योजनाओं पर काम करते रहे। उन्होंने कहा कि 100 दिनों में 15 लाख करोड़ रुपये से अधिक के बुनियादी ढांचे की परियोजनाओं को शुरू किया तथा 70 वर्ष से ऊपर के सभी बुजुर्गों को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी। इससे मध्यम वर्ग के लोगों को राहत मिली है। इसके अलावा किसानों के हितों के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि विदेशों में भारत की वाहवाही हो रही है। दुनिया में हर कोई भारतीयों का स्वागत कर रहा है। हर कोई भारत से अच्छा रिश्ता बनाना चाहता है।

विपक्ष तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकता है
मोदी ने कहा, ‘‘एक तरफ देश का हर व्यक्ति दुनिया में भारत का ब्रांड एंबेसडर बनना चाहता है। वहीं दूसरी ओर नकारात्मकता से भरे कुछ लोग देश की एकता पर प्रहार कर रहे हैं। सरदार पटेल ने 500 से अधिक प्रांतों का एकीकरण कर उन्हें भारत में एकीकृत किया। ये सत्ता के भूखे लोग देश को तोड़ना चाहते हैं। वे दावा कर रहे हैं कि वे जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को फिर से बहाल करेंगे। ये चाहते हैं कि देश में दो संविधान दो विधान फिर से लागू हों। ये लोग तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।'' उन्होंने कहा कि ये नफरत से भरे लोग भारत को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। वे लगातार गुजरात को निशाना बना रहे हैं, इसलिए गुजरात को सतकर् रहने और नजर रखने की जरूरत है। विकसित हो रहे भारत को ऐसी ताकतों से डटकर मुकाबला करना होगा। भारत के पास समय नहीं है। हमें भारत की साख बढ़ानी है।

मोदी ने कहा कि गुजरात से वह नई ऊर्जा, नई चेतना लेकर फिर बढ़ेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘आपका कल्याण, आपके जीवन की सफलता, आपके सपनों को साकार करने के सिवाय मेरी कोई इच्छा या आकांक्षा नहीं है। सिर्फ और सिर्फ मेरे देशवासी ही मेरे आराध्य हैं। मैंने अपने इस आराध्य देव की पूजा में अपने आप को आहूत करने का, खपाने का निर्णय कर लिया है। जिऊंगा तो आपके लिए, जूझता रहूंगा तो आपके लिए, जी-जान से खपता रहूंगा तो आपके लिए।'' नमो भारत रैपिड रेल के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में एक शहर से दूसरे शहर तक नियमित रूप से आने जाने वालों के लिए बहुत ही सुखद यात्रा की गारंटी वाली यह गाड़ी नौकरीपेशा, कारोबारी और छात्रों के लिए बहुत ही लाभदायक है।

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!