'ममता बनर्जी की कोई संतान नहीं है, इसलिए वो बेटी खोने का दर्द नहीं समझ सकतीं', फिर छलका पीड़ित डॉक्टर की मां का दर्द

Edited By Harman,Updated: 31 Aug, 2024 12:45 PM

pain of mother of victim doctor spilled out again on mamata s statement

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हाल ही में हुई महिला डॉक्टर की मौत को लेकर विवाद बढ़ गया है। मृतक की मां ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि मुख्यमंत्री की कोई संतान नहीं है, इसलिए वह बेटी खोने के...

नेशनल डेस्क: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हाल ही में हुई महिला डॉक्टर की मौत को लेकर विवाद बढ़ गया है। मृतक की मां ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि चूंकि मुख्यमंत्री की कोई संतान नहीं है, इसलिए वह बेटी खोने के दर्द को नहीं समझ सकतीं। उन्होंने ममता बनर्जी के उस बयान पर भी आपत्ति जताई, जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा था कि परिवार न्याय की मांग नहीं कर रहा है। महिला डॉक्टर की मां ने कहा, “पूरा देश हमारी बेटी के लिए न्याय की मांग कर रहा है, और हम नहीं चाहेंगे? मुख्यमंत्री के बयान ने हमें काफी दुखी किया है। हम अपना दर्द किसी को समझा नहीं सकते।”

'अस्पताल प्रशासन मामले को दबाने की कोशिश कर रहा था...'
महिला डॉक्टर के परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस की जांच से वे संतुष्ट नहीं थे, इसलिए उन्होंने मामला उच्च न्यायालय में ले जाने का निर्णय लिया। अदालत ने इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया है। परिवार का आरोप है कि अस्पताल प्रशासन मामले को दबाने की कोशिश कर रहा था और उन्हें घटना की सूचना बहुत देर से दी गई थी।

वायरल ऑडियो क्लिप पर बोले मृतक डॉक्टर के पिता
वहीं, मृतक के पिता ने इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहे तीन ऑडियो क्लिप की पुष्टि करने से इंकार किया है। इन क्लिप्स में कथित तौर पर अस्पताल के सहायक अधीक्षक और परिवार के बीच बातचीत की बात की गई थी। पिता ने कहा, “हमें नहीं पता कि ये ऑडियो क्लिप कैसे इंटरनेट पर आए। हम इसकी जिम्मेदारी नहीं लेते। इससे जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा।”

आत्महत्या के मामले को कोलकाता पुलिस ने नकारा
कोलकाता पुलिस ने आत्महत्या के मामले को सिरे से नकारा है। उपायुक्त (सेंट्रल डिवीजन) इंदिरा मुखर्जी ने कहा कि पुलिस ने कभी भी मामले को आत्महत्या का नहीं बताया। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने कोलकाता पुलिस से घटना और उसके बाद की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है। वहीं, सीबीआई ने शुक्रवार को अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से लगातार 15वें दिन पूछताछ की। संदीप घोष का दो बार पालीग्राफ टेस्ट भी हो चुका है। सीबीआई अस्पताल में आर्थिक भ्रष्टाचार की भी जांच कर रही है।

दवा की पर्चियों पर डॉक्टर ने लगाई “न्याय चाहिए” की मोहर
अस्पताल में न्याय की मांग को लेकर कई डॉक्टर भी आंदोलन में शामिल हो गए हैं। रायगंज के एक डॉक्टर, देवव्रत राय ने दवा की पर्चियों पर “न्याय चाहिए” की मोहर लगाई है। यह तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है और अन्य डॉक्टर भी इसी तरह की पर्ची जारी कर रहे हैं। बंगाल के राज्यपाल डॉ. सीवी आनंद बोस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। राज्यपाल ने आरजी कर अस्पताल की घटना और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की और गृह मंत्री को एक रिपोर्ट सौंपी।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!