नरेंद्र मोदी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही बदले पाकिस्तान के सुर, बढ़ाया दोस्ती का हाथ...डिप्टी PM ने दिया बड़ा बयान

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 26 Jun, 2024 11:13 AM

pakistan s deputy pm ishaq dar gave a big statement regarding india

भारत में तीसरी बार मोदी की सरकार बनने पर पाकिस्तान के सुर बदलने लगे हैं। अब पाकिस्तान के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री इशा...

इस्लामाबाद: भारत में तीसरी बार मोदी की सरकार बनने पर पाकिस्तान के सुर बदलने लगे हैं। अब पाकिस्तान के उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री इशाक डार ने भारत की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने कहा है कि अब दोनों देशों के बीच संबंधों को सुधारने का समय आ गया है। हम जम्मू-कश्मीर विवाद का शांतिपूर्ण समाधान के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं। दरअसल, इशाक डर मंगलवार को इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रेटेजिक स्टडीज इस्लामाबाद में एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान ही उन्होंने यह बयान दिया।
PunjabKesari
इशाक डार ने मंगलवार को मोदी सरकार से दोनों परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसियों के बीच द्विपक्षीय संबंधों के भविष्य पर गंभीरता से विचार करने का आह्वान किया। यहां एक कार्यक्रम में उन्होंने भारत के साथ संबंधों के बारे में अपने पिछले बयानों को दोहराया और कहा कि पाकिस्तान हमेशा से भारत के साथ अच्छे संबंध रखने का इच्छुक रहा है। भारत के साथ हमारे संबंध ऐतिहासिक रूप से खराब रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान सतत शत्रुता में विश्वास नहीं करता। हम आपसी सम्मान, संप्रभु समानता और लंबे समय से चले आ रहे जम्मू-कश्मीर विवाद के न्यायसंगत और शांतिपूर्ण समाधान के आधार पर भारत के साथ अच्छे पड़ोसी का संबंध चाहते हैं।
PunjabKesari
उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत के साथ बेहतर संबंध सुनिश्चित करने के लिए पाकिस्तान हर कदम उठाएगा, लेकिन वह किसी भी भारतीय सैन्य दुस्साहस का समुचित जवाब देने से नहीं चूकेगा। डार का बयान ऐसे समय में आया है, जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगातार तीसरी बार पदभार संभाला है और राजग सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।

तीसरी बार पीएम बनने पर मोदी को दी बधाई
मोदी के लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री चुने जाने पर पाक के डिप्टी पीएम इशाक डार ने बधाई दी। उन्होंने भारत सरकार से भविष्य में इस्लामाबाद के साथ संबंध सुधारने का आग्रह किया। डार ने यह भी दावा किया कि पाकिस्तान ने सभी पड़ोसी देशों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए शांतिपूर्ण प्रयास किए हैं। भारत के साथ दोस्ती की पहल कर रहे डिप्टी पीएम ने कहा कि वह चाहते हैं कि पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्ते बेहतर हों। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!