पाकिस्तानी डिप्लोमेट के रसोइये ने भारतीय महिला से की छेड़छाड़, सीनियर राजनायिक ने बचाया, अब भारत ने लिया एक्शन

Edited By Yaspal,Updated: 06 Jul, 2024 09:51 PM

pakistani diplomat s cook molested an indian woman senior diplomat saved her

मध्य दिल्ली के तिलक मार्ग इलाके में पाकिस्तान के एक राजनयिक के आवास पर घरेलू सहायिका से छेड़छाड़ की कोशिश करने के आरोप में पाकिस्तानी रसोइये के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है

नेशनल डेस्कः मध्य दिल्ली के तिलक मार्ग इलाके में पाकिस्तान के एक राजनयिक के आवास पर घरेलू सहायिका से छेड़छाड़ की कोशिश करने के आरोप में पाकिस्तानी रसोइये के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 28 जून को एक भारतीय महिला ने तिलक मार्ग थाने को 54 वर्षीय रसोइये मिन्हाज हुसैन के खिलाफ शिकायत दी थी। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला करना) के तहत मामला दर्ज कर जांच की गई।

अधिकारी ने कहा कि महिला को कुछ महीने पहले घरेलू सहायिका के तौर पर काम पर रखा गया था और वह राजनयिक के आवास के परिसर में एक क्वार्टर में रहती थी। अधिकारी ने कहा कि हुसैन फरवरी में पाकिस्तान से भारत आया था और बताया गया है कि उसे वापस स्वदेश भेज दिया गया है। अधिकारी ने कहा उसे पाकिस्तान भेजे जाने की पुष्टि की जा रही है।

खबर के मुताबिक, सर्वेंट क्वार्टर में रहने वाला मिन्हाज हुसैन इसी साल फरवरी में भारत आने के बाद से ही उसके साथ दुर्व्यवहार कर रहा था और लगातार यौन संबंध बनाने की मांग कर रहा था और अश्लील हरकतें कर रहा था।  मिन्हाज द्वारा महिला के साथ छेड़छाड़ करने के बाद महिला ने इसकी शिकायत साद अहमद से की, लेकिन उसने बकरीद के बहाने मिन्हाज हुसैन को चुपचाप पाकिस्तान भेज दिया। इसके बाद पाकिस्तान उच्चायोग ने महिला को फोन करके 30 जून तक साद अहमद की नौकरी और घर छोड़ने को कहा। विधवा महिला को अपने बच्चों के लिए काम करना पड़ता था, लेकिन वह अपने साथ हुए अमानवीय व्यवहार से पूरी तरह टूट गई। उसे तब और भी बुरा लगा, जब मिन्हाज पाकिस्तान से वापस आकर वाराइच के घर में फिर से काम करने लगा।

28 जून को पीड़िता ने दर्ज करवाई FIR
इसके बाद वह 28 जून को तिलक मार्ग थाने गई और मिन्हाज हुसैन के अभद्र व्यवहार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। दिल्ली पुलिस ने शिकायत के आधार पर तुरंत मिन्हाज अहमद हुसैन के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली। मिन्हाज हुसैन आधिकारिक पासपोर्ट और वीजा पर भारत में रह रहा था। परेशानी को बढ़ता देख मिन्हाज हुसैन को 30 जून को वापस पाकिस्तान भेज दिया गया। इस पूरे घटनाक्रम ने पाकिस्तान उच्चायोग और साद अहमद वाराइच को शर्मसार कर दिया है।

यह पहली बार नहीं है जब नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास में इस तरह की घटना हुई है, पहले भी इस तरह के मामले आ चुके हैं। पिछले साल जनवरी में पंजाब की एक कॉलेज प्रोफेसर ने दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के वरिष्ठ कर्मचारियों पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया था।  महिला ने आरोप लगाया कि जब वह 2021 में पाकिस्तान की यात्रा करने के लिए वीजा के लिए आवेदन करने दूतावास गई थी, तो कुछ वरिष्ठ कर्मचारियों ने उसका यौन शोषण करने की कोशिश की थी।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!