'राहुल की भाषा ठीक नहीं थी, हमें सदन में वैसा बर्ताव नहीं करना' NDA  सांसदों को पीएम मोदी की नसीहत

Edited By Anu Malhotra,Updated: 02 Jul, 2024 11:00 AM

parliament session 2024 pm modi mps at nda rahul gandhi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता की, जो तीसरे कार्यकाल के लिए पदभार संभालने के बाद संसद के पहले सत्र के दौरान सत्तारूढ़ दल के सांसदों को उनका पहला संबोधन था। संसद की संयुक्त...

नेशनल डेस्क:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) संसदीय दल की बैठक की अध्यक्षता की, जो तीसरे कार्यकाल के लिए पदभार संभालने के बाद संसद के पहले सत्र के दौरान सत्तारूढ़ दल के सांसदों को उनका पहला संबोधन था। संसद की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा के बीच एनडीए की बैठक हुई। 

इस दौरान संसदीय किरेन रिजिजू ने बताया कि पीएम मोदी ने एनडीए सांसदों की बैठक में कहा कि राहुल गांधी की भाषा ठीक नहीं थी। हमें संसद में उनके जैसा बर्ताव नहीं करना है। किरेन रिजिजू ने पीएम मोदी के लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देने की भी जानकारी दी।

आज बाद में पीएम मोदी के भी दोनों सदनों में चर्चा का जवाब देने की उम्मीद है। आधिकारिक सूत्रों ने  बताया कि बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के सभी संसद सदस्यों को आज की बैठक के बारे में सूचित कर दिया गया है और इसमें शामिल होने के लिए कहा गया है। हालाँकि प्रधान मंत्री ने अतीत में कुछ अवसरों पर एनडीए सांसदों को संबोधित किया है, खासकर जब उन्हें अपने तीनों कार्यकालों से पहले उनके नेता के रूप में चुना गया था, वह आम तौर पर सत्र के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसदों की बैठकों में बोलते हैं। यह घटनाक्रम इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 2014 के बाद पहली बार भाजपा ने हाल ही में हुए चुनावों में लोकसभा में बहुमत खो दिया है और सरकार के बने रहने के लिए वह अपने सहयोगियों पर निर्भर है।

PunjabKesari

सोमवार को लोकसभा मंगलवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। जहां राहुल गांधी ने हिंदू धर्म पर अपनी टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया, वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकसभा चुनाव के दौरान "विभाजनकारी" भाषण देने का आरोप लगाया। दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस हुई और पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी की आलोचना की।

पीएम मोदी ने कहा, ''पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है। '' बाद में गृह मंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी से माफी की मांग की. जहां भाजपा ने बाद में राहुल गांधी की टिप्पणियों की निंदा करने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की, वहीं कांग्रेस ने भी केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी की आलोचना करने के लिए एक शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की।
 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!