महंगे रिचार्ज, सिम हुए पोर्ट... Jio-Airtel का हाथ छोड़ BSNL की तरफ हुए लोग, जानिए आप भी कैसे कर सकते है आसानी से सिम पोर्ट

Edited By Mahima,Updated: 16 Jul, 2024 03:20 PM

people are leaving jio airtel and moving towards bsnl

देश की कई बड़ी टेलिकॉम कंपनियां जैसे Jio, वोडाफोन-आईडिया और Airtel ने जुलाई महीने से अपने-अपने रिचार्ज की कीमतों को महंगा कर दिया था। इसके के चलते कई लोंगो ने अपने अपने सिम को BSNL में पोर्ट करा लिया है।

नेशनल डेस्क: देश की कई बड़ी टेलिकॉम कंपनियां जैसे Jio, वोडाफोन-आईडिया और Airtel ने जुलाई महीने से अपने-अपने रिचार्ज की कीमतों को महंगा कर दिया था। इसके के चलते कई लोंगो ने अपने अपने सिम को BSNL में पोर्ट करा लिया है। इस वजह से BSNL का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों की गिनती भी बढ़ गई है। इसके अलावा BSNL लगातार ग्राहकों को अपनी और आकर्षित करने के लिए कई शानदार ऑफर्स को पेश कर रही है। 

ऐसे में अगर आप भी अपनी सिम को BSNL में पोर्ट कराना चाहते हैं तो, इस खबर को जरुर पढ़ें। BSNL के पास एक साल से लेकर  1 महीने तक के कई टैरिफ प्लान मौजूद हैं, जिन पर ग्राहकों को कई शानदार ऑफर मिलते हैं। यह सभी रिचार्ज प्लान वोडाफोन-आईडिया, Airtel और Jio के प्लान से सस्ते है। यह बड़ी वजह है कि ग्राहकों ने BSNL की ओर अपना रूख किया है। 

यह भी पढ़ें- वैष्णो देवी माता जाने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर, 6 सालों के लिए मुफ्त हुई ये सेवा 

जानिए कैसे कर सकते हैं पोर्ट ?
Airtel और Jio या किसी भी सिम को BSNL में पोर्ट कराने के लिए सबसे पहले आपको 1900 पर एक SMS भेजकर मोबाइल नंबर पोर्ट करने के लिए अनुरोध भेजे। इसके लिए आपको अपने SMS बॉक्स में ‘PORT लिखकर एक स्पेस के बाद अपना मोबाइल नंबर लिखकर सेंड करना होगा। ध्यान दें, अगर आप जम्मू कश्मीर की सिम को पोर्ट करना चाहते हैं तो, आपको 1900 पर SMS की बजाय कॉल करना होगा।

देश-दुनिया की खबरें पढ़ने के लिए पंजाब केसरी के व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ें Click Here 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!