मुफ्त बिजली से लोगों की आर्थिक स्थिति में हो रहा सुधार, किसान भी हुए खुश

Edited By Parminder Kaur,Updated: 14 Sep, 2024 04:49 PM

people economic condition is improving due to free electricity

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य की जनता की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। सबसे पहले सरकार ने बिजली की लागत को मुफ्त कर दिया। इससे गरीब लोगों को राहत मिली है और किसानों और छोटे...

नेशनल डेस्क. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य की जनता की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। सबसे पहले सरकार ने बिजली की लागत को मुफ्त कर दिया। इससे गरीब लोगों को राहत मिली है और किसानों और छोटे दुकानदारों को भी बड़ा लाभ हुआ है।

PunjabKesari

सरकार ने न केवल बिजली मुफ्त की, बल्कि क्षेत्र में कोयला भी उपलब्ध करवाया, जिससे पहले बंद होने वाले बिजली घर अब लगातार चल रहे हैं। इससे पंजाब में 24 घंटे बिजली सप्लाई की जा रही है।

क्या कहना है किसानों का?
इस निर्णय का सकारात्मक असर किसानों पर भी पड़ा है। पिंड भटेडी के किसान गुरजीत सिंह ने बताया कि पहले उनका बिजली बिल तीन से चार हजार रुपये प्रति माह आता था, लेकिन अब वह बिल शून्य हो गया है। फ्री बिजली से बचाए गए पैसे वह बच्चों की पढ़ाई और घर के अन्य खर्चों पर खर्च कर रहे हैं। उन्हें खेतों की मोटरों पर भी 8 घंटे तक बिजली मिल रही है, जिससे उनकी फसल की बेहतर देखभाल हो रही है।

PunjabKesari

इसी तरह हेयरकटिंग का काम करने वाले दुकानदार जमील खान ने कहा कि पहले उनका बिजली बिल 4 से 5 हजार रुपये तक आता था, लेकिन अब वह बिल भी शून्य हो गया है। इस मुफ्त बिजली की सुविधा के कारण उन्हें बड़ा आर्थिक लाभ हुआ है।

PunjabKesari

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!