पंजाब के लोगों की समस्याओं का हुआ समाधान, 1076 पर कॉल कर घर बैठे हो रहे काम

Edited By Parminder Kaur,Updated: 07 Oct, 2024 03:56 PM

people of punjab are getting their work done sitting at home by calling 1076

पंजाब सरकार ने लोगों की परेशानियों को खत्म करने के लिए 'मान सरकार आपके द्वार' मुहिम शुरू की है। इस पहल के तहत लोग अब घर बैठे 43 प्रकार की सरकारी सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं। इच्छुक लोग 1076 पर कॉल करके आवश्यक सेवा के बारे में जानकारी ले सकते हैं।...

नेशनल डेस्क. पंजाब सरकार ने लोगों की परेशानियों को खत्म करने के लिए 'मान सरकार आपके द्वार' मुहिम शुरू की है। इस पहल के तहत लोग अब घर बैठे 43 प्रकार की सरकारी सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं। इच्छुक लोग 1076 पर कॉल करके आवश्यक सेवा के बारे में जानकारी ले सकते हैं। उन्हें इस सेवा के लिए आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी भी दी जाती है। इसके बाद लोग अपनी सुविधा के अनुसार समय बताते हैं और उस समय पर कर्मचारी उनके घर जाकर दस्तावेज प्रदान करते हैं।

PunjabKesari

रमन कुमार का अनुभव

अमृतसर के निवासी रमन कुमार ने बताया कि उन्हें अपने बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र में संशोधन कराना था। उन्होंने 1076 पर फोन किया और अपॉइंटमेंट के अनुसार उन्हें कॉल आई। उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई, जिस समय का टाइम दिया गया था, कर्मचारी समय पर उनके घर पहुंचे और उनका काम घर बैठे ही हो गया। पहले जब वे कागजात बनवाने जाते थे, तो उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था। घर-घर जाकर काम करने का यह तरीका बहुत फायदेमंद है और इसके लिए उन्होंने पंजाब सरकार का दिल से धन्यवाद किया।

PunjabKesari

तकनीकी समन्वयक का बयान

अमृतसर के डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के तकनीकी समन्वयक प्रिंस सिंह ने कहा कि इस योजना का सबसे बड़ा फायदा यह हो रहा है कि जनता का समय और पेट्रोल आदि की बचत हो रही है। लोगों को अब घर बैठे सुविधाएं मिल रही हैं। पहले कई बार लोगों को शादी के प्रमाण पत्र के लिए पूरे परिवार को लाना पड़ता था, लेकिन अब उनका वही काम घर बैठे हो रहा है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!