सचिन पायलट बोले- राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से कांग्रेस व 'इंडिया' गठबंधन में आई नई ऊर्जा

Edited By Harman Kaur,Updated: 26 Jun, 2024 06:38 PM

pilot spoke on rahul gandhi becoming the leader of the opposition

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी के विपक्ष का नेता बनने से कांग्रेस और ‘इंडिया' गठबंधन में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने संसद के अंदर और बाहर लगातार इस केंद्र सरकार को चुनौती दी है।

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी के विपक्ष का नेता बनने से कांग्रेस और ‘इंडिया' गठबंधन में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने संसद के अंदर और बाहर लगातार इस केंद्र सरकार को चुनौती दी है, पारदर्शिता की लड़ाई लड़ी है… लोगों की आवाज बनने का काम किया है…आज उनके नेता प्रतिपक्ष बनने से विपक्ष की उम्मीदें और बढ़ी हैं….लोगों में विश्वास पैदा हुआ है।”
PunjabKesari
पायलट ने पत्रकारों से बातचीत में कहा "लोकतंत्र को जीवित रखने और संविधान को सुरक्षित बनाने के लिए जिन लाखों-करोड़ों लोगों ने 'इंडिया' गठबंधन को वोट दिया... उन लोगों को आज उम्मीद बंधी है कि राहुल गांधी सदन के अंदर मुस्तैदी व मजबूती से सच की लड़ाई लड़ेंगे।'' उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से न सिर्फ कांग्रेस को बल्कि उस सोच को ताकत मिलेगी, जिसके तहत देश में अमन-चैन, प्यार , भाईचारा, और संविधान को सुरक्षित बनाने का काम किया जा रहा है।
PunjabKesari
लोकसभा उपाध्यक्ष पद को लेकर उन्होंने कहा, “परंपरा यह रही है कि अध्यक्ष का पद सत्तापक्ष जबकि उपाध्यक्ष का पद विपक्ष के पास होता था। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के दौरान ऐसा था।” उन्होंने कहा, “ओम बिरला दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बने हैं.. मैं उम्मीद करता हूं कि वह निष्पक्षता से काम करेंगे और लोकसभा अध्यक्ष होने का दायित्व निभाएंगे। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!