BJP मुख्यालय पहुंचे PM मोदी, कार्यकर्ताओं से की मुलाकात, याद किए पुराने दिन

Edited By Yaspal,Updated: 19 Jul, 2024 12:07 AM

pm modi reached bjp headquarters will meet workers

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनके प्रयासों की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ ही लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उनके प्रयासों की सराहना की। प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ ही लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। सूत्रों ने बताया कि मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के काम की सराहना की और बीते दशकों में पार्टी की सफल यात्रा के बारे में बात की।

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने 'एक्स' पर कहा, "आज, प्रधानमंत्री मोदी हमारे कर्मचारियों से मिलने भाजपा मुख्यालय आए, जिनमें से कई दशकों से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने पार्टी को 2 सीटों से 303 तक बढ़ते देखा है, जब हमारे पास सिर्फ एक एंबेसडर कार थी और अब गाड़ियों का एक बेड़ा है।" मालवीय ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा कार्यकर्ताओं को पहचानना उनके लिए एक भावनात्मक क्षण था। इससे पहले, भाजपा मुख्यालय पहुंचने पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मोदी का स्वागत किया। उन्होंने 2019 की चुनावी जीत के बाद भी इसी तरह पार्टी कार्यालय के कर्मचारियों से मुलाकात की थी और उनसे संवाद किया था।

चुनाव के दौरान बिना छुट्टी के काम करने पर पीएम मोदी ने दी धन्यवाद पार्टी कर्मचारियों के साथ संवाद के दौरान मोदी ने अपने पुराने दिनों को याद किया। वह लंबे समय तक गुजरात से लेकर पार्टी के राष्ट्रीय संगठन में भी विभिन्न पदों पर काम कर चुके हैं। उन्होंने पार्टी की राष्ट्रीय टीम में काम करने के दौरान अपने कई दोस्तों का भी ज़िक्र किया। उन्होंने बताया कि वे भी भाजपा कार्यालय में कई पुराने दिनों तक रह रहे हैं और उन्ही की तरह की पार्टी के लिए भी काम कर रहे थे। मोदी ने कहा कि चुनाव के दौरान लगातार 3 महीने तक बिना किसी छुट्टी के सब कुछ ठीक करने के लिए सभी को काम करने के लिए धन्यवाद दिया जाएगा।

पार्टी संगठन से उग्रता कुछ भी नहीं- पीएम मोदी मोदी ने आगे कहा कि पार्टी संगठन से उग्रता कुछ भी नहीं है। पार्टी के लिए कार्य करने वाले कार्यकर्ता इसके केंद्रों में हैं। उन्होंने खासतौर पर उन पुराने कर्मचारियों के साथ बातचीत की, जो उनके साथ केंद्रीय कार्यालय में रहकर काम कर चुके हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने पार्टी मुख्यालय के कर्मचारियों से संवाद करते हुए कहा कि हम सब एक परिवार हैं। मोदी ने पार्टी संगठन में अपने पुराने दिनों को याद करते हुए यह भी बताया कि उस समय पार्टी में कितना कम काम करना था। उन्होंने उन दिनों के दस्तावेज़ में यह भी बताया कि किस तरह से उस समुद्रतट में अभावों के बीच भी काम हुआ था।



बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को झटका लगा है। 2019 के मुकाबले 2024 में बीजेपी को 63 सीटों का नुकसान हुआ है। 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 303 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि इस बार यानी 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को सिर्फ 240 सीटों पर ही जीत मिली है। इसके बाद बीजेपी में प्रदेश स्तर पर समीक्षाओं का दौर जारी है। बीजेपी को सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश में लगा है, जहां 2019 में बीजेपी के पास गठबंधन में 80 में से 62 सीटों पर जीत मिली थी। इस बार बीजेपी गठबंधन को सिर्फ 36 सीटों पर जीत मिली है। इसके अलावा राजस्थान, महाराष्ट्र में भी बीजेपी को झटका लगा है। 

इन राज्यों में होने वाले हैं चुनाव
इसके अलावा इस साल के अंत में और अगले साल की शुरूआत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र में इसी साल के अंत तक चुनाव प्रस्तावित हैं, जबकि अगले साल फरवरी में बिहार और दिल्ली में चुनाव होंगे। दिल्ली आम आदमी पार्टी की सरकार है, जबकि झारखंड में जेएमएम गठबंधन की सरकार है। वहीं, हरियाणा में बीजेपी की सरकार है। महाराष्ट्र और बिहार में एनडीए की सरकार है।
 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!