नेता से अभिनेता बने विजय ने लॉन्च किया पार्टी का झंडा, लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Edited By Utsav Singh,Updated: 23 Aug, 2024 05:50 AM

politician turned actor vijay launches party flag contest elections

लोकप्रिय तमिल फिल्म अभिनेता से राजनेता बने विजय ने बृहस्पतिवार को अपनी राजनीतिक पार्टी ‘तमिझगा वेत्री कषगम' (टीवीके) का ध्वज जारी किया और यहां नजदीक में ही पनायूर स्थित अपने पार्टी मुख्यालय में इसे फहराया।

नेशनल डेस्क : लोकप्रिय तमिल फिल्म अभिनेता से राजनेता बने विजय ने बृहस्पतिवार को अपनी राजनीतिक पार्टी ‘तमिझगा वेत्री कषगम' (टीवीके) का ध्वज जारी किया और यहां नजदीक में ही पनायूर स्थित अपने पार्टी मुख्यालय में इसे फहराया। यह ध्वज दो रंगों का है, इसमें ऊपर और नीचे मरून रंग तथा बीच में पीला रंग है, जिसके मध्य में वागई फूल के दोनों ओर दो लड़ते हुए हाथियों की आकृति बनी हुई है। ‘वागई' फूल को अल्बिजिया लेबेक के नाम से भी जाना जाता है। तमिल में ‘वागाई' शब्द का अर्थ ‘विजय' होता है। ध्वज के अनावरण और पार्टी गान को आधिकारिक रूप से जारी किये जाने के साथ टीवीके का प्रवेश तमिलनाडु की राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत है।

आपको बता दें कि यह पार्टी राज्य में 2026 के विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए कमर कस रही है। हालांकि, विजय ने फरवरी में ही अपने राजनीतिक संगठन के शुभारंभ की घोषणा कर दी थी, लेकिन उन्होंने 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया और न ही चुनाव के दौरान किसी पार्टी का समर्थन किया। टीवीके का ध्वज फहराते हुए अभिनेता ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संकल्प लिया। संकल्प में कहा गया है, ‘‘हम हमारे देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ने वाले और अपने प्राणों की आहुति देने वाले सेनानियों की सदैव सराहना करेंगे तथा तमिल भूमि के हमारे लोगों के अधिकारों के लिए अथक संघर्ष करने वाले अनगिनत सैनिकों की भी सराहना करेंगे।''

पार्टी ने जाति, धर्म, लिंग, जन्म स्थान के नाम पर भेदभाव को दूर करने और लोगों में जागरूकता पैदा करने तथा सभी के लिए समान अवसर एवं अधिकार के लिए प्रयास करने का संकल्प लिया। विजय ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पार्टी के झंडे के पीछे ऐतिहासिक महत्व की एक दिलचस्प कहानी है। मैं आगामी राज्य-स्तरीय सम्मेलन में पार्टी के सिद्धांतों और कार्ययोजना के साथ-साथ इस बारे में भी बताऊंगा।''

उन्होंने कहा, ‘‘यह महज एक पार्टी का झंडा नहीं है। मैं इसे तमिलनाडु की भावी पीढ़ियों की जीत के झंडे के रूप में देखता हूं।'' इस अवसर पर उनके माता-पिता, फिल्म निर्देशक एस. ए. चंद्रशेखर और शोभा चंद्रशेखर भी मौजूद थे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी वर्षों में कड़ी मेहनत करने और लोगों के उत्थान का आह्वान किया। टीवीके के पहले राज्य-स्तरीय सम्मेलन की घोषणा जल्द ही की जाएगी। 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!