राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी सहित CM मोहन माझी ने रथ यात्रा के अवसर पर शुभकामनाएं दीं

Edited By Utsav Singh,Updated: 07 Jul, 2024 12:03 PM

president murmu pm modi along with odisha cm best wishes on rath yatra

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने रविवार को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू होने के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने रविवार को भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा शुरू होने के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं। राष्ट्रपति मुर्मू ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं भगवान जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा के अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देती हूं। आज देश-दुनिया के अनगिनत जगन्नाथ प्रेमी रथ पर विराजमान तीनों भगवत्स्वरूपों के दर्शन हेतु उत्साह-पूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं।''


उन्होंने कहा, ‘‘इस महापर्व के अवसर पर महाप्रभु श्री जगन्नाथ से मैं सभी के सुख, शांति और समृद्धि के लिए प्रार्थना करती हूं। जय जगन्नाथ।'' राष्ट्रपति मुर्मू इस समय ओडिशा में हैं और वह रविवार दोपहर पुरी में रथ यात्रा में शामिल होंगी। प्रधानमंत्री मोदी ने भी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा आरंभ होने के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। मोदी ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘पवित्र रथ यात्रा की शुरुआत पर शुभकामनाएं। हम महाप्रभु जगन्नाथ को नमन करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि उनका आशीर्वाद हम पर बना रहे।"
 

इसी तरह, एक वीडियो संदेश में मुख्यमंत्री माझी ने इस अवसर पर ओडिशा के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उन्होंने भगवान जगन्नाथ से ओडिशा के सर्वांगीण विकास और सभी के सहयोग से नये समृद्ध ओडिशा के निर्माण के लिए प्रार्थना की। ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इस अवसर पर भारत के लोगों को शुभकामनाएं दीं।

 

 

 

 

Related Story

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!