wayanad by election: प्रियंका गांधी की चुनावी दस्तक: वायनाड से किया नामांकन दाखिल

Edited By Anu Malhotra,Updated: 23 Oct, 2024 01:48 PM

priyanka gandhi priyanka gandhi nomination wayanad by election

प्रियंका गांधी ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और उनके भाई राहुल गांधी भी मौजूद थे।

नेशनल डेस्क: प्रियंका गांधी ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और उनके भाई राहुल गांधी भी मौजूद थे। प्रियंका गांधी केरल के वायनाड से कांग्रेस की उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही हैं, जहां से पहले राहुल गांधी सांसद थे। उनके नामांकन के दौरान एक बड़े रोड शो का भी आयोजन हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थकों ने हिस्सा लिया। इस नामांकन के साथ प्रियंका गांधी ने आधिकारिक रूप से इस उपचुनाव में अपनी उम्मीदवारी की शुरुआत की।

वायनाड लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव आवश्यक हो गया क्योंकि राहुल गांधी, जिन्होंने वहां से लोकसभा चुनाव जीता था और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र, ने वायनाड खाली करने का फैसला किया।

चुनाव आयोग द्वारा वायनाड उपचुनाव की घोषणा के तुरंत बाद, कांग्रेस ने ऐलान किया था कि प्रियंका गांधी इस सीट से उम्मीदवार होंगी। इसके बाद, पार्टी कार्यकर्ताओं ने निर्वाचन क्षेत्र में "वायनाडिंते प्रियांकरी" (वायनाड की प्रिय) जैसे पोस्टर लगाए। पिछले हफ्ते चुनाव आयोग ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव की घोषणा की, जिससे प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में प्रवेश के लिए मंच तैयार हो गया है।

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!