26 अगस्त को जन्माष्टमी पर Public Holiday- बैंक, स्कूल और दफ्तर रहेंगे बंद

Edited By Anu Malhotra,Updated: 22 Aug, 2024 12:03 PM

public holiday august 25 schools closed banks closed janmashtami

अगस्त के महीने में छुट्टियां ही छुट्टियां है अब दो और छुट्टियां लोगों को मिल जाएंगी।  25 और 26 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इस दौरान सभी सरकारी और निजी ऑफिस, बैंक, और स्कूल बंद रहेंगे।

नेशनल डेस्क:  अगस्त के महीने में छुट्टियां ही छुट्टियां है, अब दो और छुट्टियां लोगों को मिल जाएंगी। पहले 15 अगस्त पर लोगो को लाॅग विकेंड से राहत मिली वहीं अब जन्माष्टमी पर भी छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। 26 अगस्त को जन्माष्टमी पर मध्यप्रदेश सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। सीएम मोहन यादव ने खुद ट्वीट कर 26 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश की जानकारी दी है। जिसके कारण अब 26 अगस्त को बैंक-स्कूल सब बंद रहेंगे। ऐसे में लोग रविवार और सोमवार दो छुट्टी का आनंद ले सकेंगे।

दरअसल, 25 अगस्त को रविवार है, इसलिए सभी स्कूल, ऑफिस, और बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद 26 अगस्त को जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा, जिसके लिए सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इस महीने, 24 अगस्त शनिवार,25 अगस्त रविवार, और 26 अगस्त सोमवार को लगातार तीन दिनों का अवकाश होगा, जिससे लोग लंबे वीकेंड का आनंद उठा सकेंगे।

बता दें कि मंगलवार को हुई मोहन यादव की कैबिनेट बैठक में भी इस बात पर चर्चा हुई है। कैबिनेट बैठक के दौरान सीएम मोहन यादव ने सभी मंत्रियों से कहा कि 26 अगस्त को वो जन्माष्टमी पर अपने अपने प्रभार वाले जिलों में रहें और वहां जन्माष्टमी पर होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होकर धूमधाम से जन्माष्टमी मनाएं।

जन्माष्टमी का महत्व
जन्माष्टमी भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में मनाई जाती है, जिन्हें भगवान विष्णु का आठवां अवतार माना जाता है। श्रीकृष्ण का जन्म उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक कालकोठरी में आधी रात को हुआ था, इसलिए कृष्ण जन्माष्टमी की पूजा रात के मध्य में की जाती है। इस वर्ष, जन्माष्टमी का पर्व 26 अगस्त को मनाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!