दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे पुदुचेरी के मुख्यमंत्री

Edited By Radhika,Updated: 26 Jul, 2024 02:30 PM

puducherry chief minister will attend niti aayog meeting in delhi

नई दिल्ली में 27 जुलाई को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे। एक आधिकारिक सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इस केंद्र शासित प्रदेश में आल इंडिया एन.आर कांग्रेस (एआईएनआरसी)-भाजपा गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे रंगास्वामी प्रधानमंत्री...

नेशनल डेस्क:  नई दिल्ली में 27 जुलाई को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शिरकत करेंगे। एक आधिकारिक सूत्र ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इस केंद्र शासित प्रदेश में आल इंडिया एन.आर कांग्रेस (एआईएनआरसी)-भाजपा गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे रंगास्वामी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित हो रही नीति आयोग की शासी परिषद (गवर्निंग काउंसिल) की नौवीं बैठक में भाग लेंगे।

पड़ोसी राज्य तमिलनाडु सहित कुछ विपक्ष शासित राज्यों ने 23 जुलाई को पेश किए गए केंद्रीय बजट 2024-25 को लेकर निराशा जताते हुए बैठक का बहिष्कार करने की घोषणा की है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा है कि केंद्रीय बजट में उनके राज्य को पूरी तरह से नजरअंदाज किया गया है और इसकी निंदा करने के लिए उन्होंने नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने का फैसला किया है। बजट को ‘बड़ी निराशा' बताते हुए उन्होंने कहा था कि उन्हें लगता है कि बैठक का बहिष्कार करना उचित होगा, क्योंकि केंद्र ने तमिलनाडु को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!