राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन

Edited By Yaspal,Updated: 04 Oct, 2024 08:03 PM

pune court sent summons to rahul gandhi for statement on veer savarkar

पुणे की एक अदालत ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को मानहानि केस में समन जारी किया है। यह मामला वीर सावरकर के पौत्र परिवार द्वारा दर्ज कराया गया था।

पुणेः पुणे की एक अदालत ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को मानहानि केस में समन जारी किया है। यह मामला वीर सावरकर के पौत्र परिवार द्वारा दर्ज कराया गया था। सावरकर के पौत्र सत्यकी सावरकर का आरोप है कि राहुल गांधी ने इस साल की शुरुआत में यूनाइटेड किंगडम (UK) की यात्रा के दौरान वीर सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। राहुल के इन बयानों से सावरकर परिवार की मानहानि हुई है, जिसे लेकर उन्होंने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। अब इस मामले में अदालत ने राहुल गांधी को 23 अक्टूबर को पेश होने का आदेश दिया है।

शिकायत के अनुसार सत्यकी सावरकर का कहना है कि राहुल गांधी वर्षों से अलग-अलग मौकों पर वीर सावरकर को बदनाम और अपमानित करते रहे हैं। उनके अनुसार 5 मार्च 2023 को UK में ओवरसीज कांग्रेस के एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने जानबूझकर सावरकर के खिलाफ झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाए, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!