धौला कुआं फ़्लाइओवर के नीचे हुआ भारी जलजमाव; PWD मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

Edited By Utsav Singh,Updated: 27 Aug, 2024 08:37 PM

pwd minister atishi inspected the water logged area under dhaula kuan flyover

दिल्ली में जलजमाव की समस्या को दूर करने के मद्देनज़र PWD मंत्री आतिशी ने मंगलवार को विभाग के अधिकारियों के साथ रिंग रोड पर धौलाकुआँ फ़्लाइओवर व उसके आसपास की सड़कों का निरीक्षण किया। बता दे कि, 23 अगस्त को हुई अप्रत्याशित बारिश के कारण रिंग रोड पर...

नई दिल्ली : दिल्ली में जलजमाव की समस्या को दूर करने के मद्देनज़र PWD मंत्री आतिशी ने मंगलवार को विभाग के अधिकारियों के साथ रिंग रोड पर धौलाकुआँ फ़्लाइओवर व उसके आसपास की सड़कों का निरीक्षण किया। बता दे कि, 23 अगस्त को हुई अप्रत्याशित बारिश के कारण रिंग रोड पर धौलाकुआँ फ़्लाइओवर के नीचे जलजमाव की समस्या पैदा हुई थी। लोगों को दोबारा यहाँ ऐसी समस्या का सामना न करना पड़े इसे लेकर PWD मंत्री ने आज यहाँ निरीक्षण किया। 

PunjabKesari

PWD मंत्री ने जलजमाव को दूर करने के दिए निर्देश 
यहाँ अधिकारियों ने PWD मंत्री से साझा करते हुए बताया कि, धौलाकुआँ के इस पॉइंट पर जलजमाव की वजह यहाँ का कटोरनुमा आकार है। मात्र कुछ घंटों में ही भारी बरसात के कारण यहाँ ढलान की वजह से बाक़ी सड़कों का पानी भी आकर इकट्ठा हो गया। जिस वजह से जल-निकासी में समय लगा। इसपर PWD मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि, इस पॉइंट से जलजमाव को दूर करने के लिए शॉर्ट-टर्म व लाँग-टर्म सोल्यूशन उठाए जाए। उन्होंने अधिकारियों को यहाँ मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम को प्रति घंटा 100 मिमी बरसात के अनुरूप अपग्रेड करने के निर्देश दिए।


साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि, यहाँ पर्याप्त मात्रा में मोबाइल पंप तैनात कर पंपिंग कैपेसिटी बढ़ाई जाए ताकि भविष्य में जलजमाव न हो और लोगों को समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि, धौलाकुआँ और इसके आसपास की सड़कें दिल्ली के सबसे महत्वपूर्ण मार्गों में शामिल है। ऐसे में अधिकारी यहाँ जलजमाव को रोकने के लिए हर ज़रूरी कदम सुनिश्चित करें।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!